Home उत्तराखंड विश्व तंबाकू निषेध दिवस- CIMS & UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज के छात्र-छात्राओं...

विश्व तंबाकू निषेध दिवस- CIMS & UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने ली तंबाकू निषेध की शपथ…..

31
SHARE

विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर आज देशभर के कार्यालयों, स्कूल-कॉलेजों में तम्बाकू निषेध हेतु शपथ कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिससे अधिक से अधिक जनमानस को तम्बाकू से स्वास्थ्य पर होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक किया जा सके। उत्तराखण्ड में “आओ गांव चलें, उत्तराखण्ड को तंबाकू मुक्त करें” थीम पर सभी कार्यालयों व स्कूल-कॉलेजों में तंबाकू निषेध हेतु की शपथ दिलाई जा रही है।

इस क्रम में देहरादून के CIMS & UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज में भी तंबाकू निषेश हेतु शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने कॉलेज के कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं को धूम्रपान व अन्य किसी प्रकार के तंबाकों उत्पादों का सेवन ना करने की शपथ दिलाई। उन्होंने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए आपको नशे रूपी राक्षस से दूर रहना होगा, क्योंकि नशा किसी भी क्षेत्र में आपको आगे नहीं बढ़ने देगा।

बता दें कि एडवोकेट ललित मोहन जोशी पिछले 15 सालों से नशे के खिलाफ अभियान चला रहे हैं, वह युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए स्कूलों में जाकर बच्चों को नशे के खिलाफ जागरूक करते हैं। “नशे को ना जिंदगी को हां” अभियान के तहत सजग इंडिया के माध्यम से वह अभी तक लाखों छात्र-छात्राओं को नशे के सेवन से स्वास्थ्य पर होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक कर चुके हैं। यूट्यूब पर नशे के खिलाफ उनकी वीडियोज को ढ़ाई लाख से अधिक लोग देख चुके हैं।