Home खास ख़बर छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मुठभेड़ में बीएसएफ के चार जवान शहीद, दो घायल

छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मुठभेड़ में बीएसएफ के चार जवान शहीद, दो घायल

995
SHARE

कांकेर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में गुरुवार को बीएसएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस एनकाउंटर में BSF के चार जवान शहीद हो गए। खबर लिखे जाने तक जिले के पखांजुर क्षेत्र में BSF और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान घायल बताए जा रहे हैं।

दैनिक जागरण के सहयोगी अखबार नई दुनिया के स्थानीय सूत्रों के मुताबिक पखांजुर इलाके में संदिग्ध गतिविधियों के चलते बीएसएफ के कुछ जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे। इस दौरान नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जिले में प्रतापपुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला गांव के पास जंगलों में मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़ में चार जवान शहीद होने के साथ ही दो जवानों के घायल होने की भी खबर है। घायल जवानों को इलाज के लिए पखांजुर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक जवानों की बैकअप टीम को घटनास्थल पर पहले ही रवाना कर दिया गया था।

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए हैं साथ ही कई जवान घायल हैं। घटना कांकेर के पहाड़ी इलाकों में हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों ओर से लागातार गोलीबारी जारी है।

बता दें कि राज्य में तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे। यहां कुल 11 लोकसभा सीटें हैं। पहले चरण में बस्तर में वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण 18 अप्रैल को कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा क्षेत्र में वोट डाले जाएंगे।

तीसरे चरण में 23 अप्रैल को वोटिंग होगी। जिसमें रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जॉजगीर-चाम्पा, दुर्ग और सरगुजा लोकसभा क्षेत्र शामिल है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।