Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा उत्तराखंड- अलग-अलग हादसों में 5 लोग नदी में डूबे, 2 की मौत...

उत्तराखंड- अलग-अलग हादसों में 5 लोग नदी में डूबे, 2 की मौत 3 की तलाश जारी…..

37
SHARE
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तराखण्ड में नदी में डूबकर मौत की घटनाएँ लगातार बढ़ती जा रही हैं। आए दिन सामने आ रही घटनाओं के बाद भी लोग इन घटनाओं को संजीदगी से नहीं ले रहे हैं, गर्मी बढ़ते ही बच्चे हों या जवान नदियों की ओर रूख कर रहे हैं। इनके अभिभावक भी इन्हें नदियों की ओर जाने से नहीं रोक पा रहे हैं, जिसके चलते इस तरह की घटनाओं में लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। रविवार को भी प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर हुई घटनाओं में 5 लोग डूब गए जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोगों की तलाश जारी है।

पहली घटना अल्मोड़ा जनपद से सामने आई जहां विश्वनाथ घाट के समीप सुयाल नदी में नहाने गये दो छात्रों की डूबकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने छात्रों के शवों को बाहर निकाला और घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रविवार को नगर के तीन युवक विश्वनाथ घाट के पास सुयाल नदी में नहाने के लिए गये हुए थे। इसी बीच नहाते समय दो युवक गहरे भंवर में फंस गये। इसमें अभिषेक भारती (23) पुत्र विरेंद्र बहादुर, निवासी मकेड़ी और करन वाल्मीकि (18) पुत्र कैलाश बाबू, निवासी पूर्वी पोखरखाली की डूबने से मौत हो गई। घटना में तीसरा युवक अजय कुमार(19)पुत्र दीप चंद्र निवासी बाड़ीछीना बेसुध है। हादसे के बाद युवकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

वहीं अगली घटना ऋषिकेश से सामने आई जहां गंगा में नहाने गए 2 युवक शिवपुरी के पास डूब गए तो वहीं 1 व्यक्ति लक्ष्मण झूला के पास गंगा में डूब गया, एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस द्वारा तीनों की तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया गया, लेकिन देर रात तक किसी का कोई पता नहीं चल पाया। ITBP कैंप शिवपुरी के पास 02 युवक नहाते समय डूबने की सूचना मिली। उपरोक्त सूचना प्राप्त होने पर एसडीआरएफ पोस्ट ढालवाला से HCUT कुलवीर सिंह मय रेस्क्यू उपकरणों व राफ्ट के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। एसडीआरएफ टीम को घटनास्थल पर पहुंचकर पता चला कि उक्त युवक अपने दोस्तो के साथ दिल्ली से ऋषिकेश घूमने आए थे। शिवपुरी के पास स्नान के दौरान नदी का पानी गहरा होने से वे गंगा नदी में डूब गए।

एसडीआरएफ टीम द्वारा राफ्ट की सहायता से युवकों की सर्चिंग हेतु सर्च ऑपरेशन चलाया गया। देर शाम तक चले सर्च ऑपरेशन में लापता युवकों का कोई सुराग नही मिल पाया। अंधकार बढ़ने पर सर्च ऑपरेशन को विराम देना पड़ा।

लापता लड़को का विवरण :-

01. दीपक वर्मा पुत्र देवीलाल वर्मा उम्र 30 वर्ष निवासी विकाश नगर उत्तमनगर नई दिल्ली।

02. सचिन उम्र 23 वर्ष निवासी विकाश नगर उत्तमनगर नई दिल्ली।

वहीं एक अन्य घटना में देहरादून से परिवार के साथ ऋषिकेश घूमने गया व्यक्ति लक्ष्मण झूला पुल के पास स्नान के दौरान गंगा नदी के तेज बहाव में बह गया। एसडीआरएफ टीम द्वारा राफ्ट की सहायता से उक्त व्यक्ति की सर्चिंग हेतु सर्च ऑपरेशन चलाया गया। देर शाम तक चले सर्च ऑपरेशन में लापता व्यक्ति नाम अमित बब्बन (सोनू) पुत्र किशन लाल उम्र 46 वर्ष निवासी रेसकोर्स देहरादून का कोई सुराग नहीं मिल पाया।