Home उत्तराखंड दून बलूनी मानसून क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू, लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने किया...

दून बलूनी मानसून क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू, लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने किया प्रतियोगिता का उद्घाटन….

134
SHARE

दून बलूनी मानसून क्रिकेट प्रतियोगिता रविवार से शुरू हो गयी। टेनिस बाल से खेली जा रही इस प्रतियोगिता में 40 टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता का उद्घाटन लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि खेलों से तन और मन स्वस्थ होता है। उन्होंने इस प्रतियोगिता को फिट इंडिया की दिशा में एक अहम कदम बताया। बलूनी ग्रुप ऑफ एजूकेशन के एमडी विपिन बलूनी के अनुसार प्रतियोगिता का उद्देश्य खिलाड़ियों को मंच देने की है। साथ ही टेनिस बॉल क्रिकेट को प्रोत्साहन भी मिलेगा। प्रतियोगिता दस जुलाई तक चलेगी। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अभी पंजीकरण प्रक्रिया जारी है।

माजरा स्थित दून बलूनी क्रिकेट एकादमी के मैदान में खेली जा रही इस प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर जूनिका डांस ग्रुप ने गढ़वाली और कुमाऊंनी गीतों पर रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। पहला मैच दून एसेस और किरन इलेवन के बीच खेला गया। गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी ने सिक्का उछालकर टॉस किया। उद्घाटन समारोह के विशिष्ट अतिथि बीईजी के पूर्व बाक्सर सूबेदार जर्नादन बलूनी थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी ने की।

प्रतियोगिता के पहले दिन तीन मैच खेले गये। पहला मैच दून एसेस और किरन इलेवन के बीच खेला गया। दून एसेस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में पांच विकेट खोकर 78 रन बनाए। इसके जवाब में किरन इलेवन की टीम ने महज पांच ओवर में दो विकेट खोकर 81 रन बनाकर मैच आठ विकेट से जीत लिया। किरन इलेवन की ओर से संस्कार ने दस गेंदों पर 41 रन बनाए। संस्कार को मैन आफ द मैच चुना गया।

दूसरा मैच स्टार नाइट और ब्लूमिंग माइंड के बीच खेला गया। इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टार नाइट ने 8 विकेट खोकर 124 रन बनाए, जवाब में ब्लूमिंग माइंड की टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट खोकर महज 110 रन ही बना सकी। स्टार नाइट के शाकिब कुरैशी ने शानदार 52 रन बनाए। ब्लूमिंग माइंड की ओर से आयुष सिंह, अरविंद भारद्वाज और भरतवीर ने तीन-तीन विकेट लिए। शाकिब को मैन आफ द मैच चुना गया।

तीसरे मैच में बीपीएस इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 81 रन बनाए। इसके जवाब में यूके मास्टर रेड ने महज एक विकेट खोकर 83 रन बना कर जीत हासिल कर ली। इस मैच में मोइन खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।