Home उत्तरप्रदेश UKSSC पेपर लीक प्रकरण में एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश से एक और...

UKSSC पेपर लीक प्रकरण में एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश से एक और आरोपी को किया गिरफ्तार….

180
SHARE

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक प्रकरण में एक के बाद एक नाम सामने आ रहे हैं।  इस मामले में एसटीएफ अब तक 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। ताजा गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश के धामपुर से एक इंजीनियर की हुई है। यह जूनियर इंजीनियर हाकिम सिंह का एजेंट बताया जा रहा है। इंजीनियर सहारनपुर में जल संस्थान में तैनात है, एसटीएफ उसे आज न्यायालय में पेश करेगी।

पेपर लीक मामले की जांच कर रही एसटीएफ पकड़े गए अपराधियों से पूछताछ के बाद मामले से जुड़े और अपराधियों तक पहुंच रही है। इस कड़ी में अब उत्तर प्रदेश के धामपुर निवासी जूनियर इंजीनियर ललित शर्मा को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। पेपर लीक घपलेबाजी में चर्चित हाकम सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के नकल माफियाओं के बीच महत्वपूर्ण कड़ी तोड़ने में एसटीएफ को सफलता मिली है। एसटीएफ जांच के अनुसार गिरफ्तार जूनियर इंजीनियर ललित शर्मा के धामपुर स्थित फ्लैट पर 25 से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा से पहली रात लीक हुए प्रश्नों पत्रों को सॉल्व किया था। हाकम सिंह के साथ ही इस गोरखधंधे में इंजीनियर ललित शर्मा जुड़ा हुआ था।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह बताते हैं कि हाकम सिंह ने धामपुर क्षेत्र में नकल सेंटर बनाकर वहां पेपर की तैयारी युवाओं को कराई। यहां लीक पेपर के प्रश्न पढ़ाए गए। सामने आया कि यहां तीन लोग शामिल रहे। इसमें एक जेई एसटीएफ की रडार पर था। वह हाल में सहारनपुर में तैनात है। एसटीएफ ने गुरुवार को उसे अपने कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था। इस दौरान उससे भर्ती घपले से जुड़े सवाल किए गए। उसने एसटीएफ को गुमराह किया। लंबी पूछताछ के बाद आज उसे गिरफ्तार किया गया। हिरासत में लिए गए जेई की पत्नी भी उत्तराखंड में जेई बताई जा रही है।