Home उत्तराखंड मंदाकिनी नदी में फंसे 02 छात्रों का एसडीआरएफ उत्तराखण्ड पुलिस ने ऐसे...

मंदाकिनी नदी में फंसे 02 छात्रों का एसडीआरएफ उत्तराखण्ड पुलिस ने ऐसे किया रेस्क्यू, देखें वीडियो…

24
SHARE

आपदा के समय हो या कोई और दुर्घटना एसडीआरएफ उत्तराखण्ड पुलिस ने कई मौकों पर देवदूत बनकर बड़ी अनहोनी को टाला है। आज एक बार फिर एसडीआऱएफ के जवानों का देवदूत वाला रूप सामने आया जब उन्होंने मंदाकिनी नदी में फंसे दो कॉलेज छात्रों का सफल रेस्क्यू कर उनकी जान बचाई। प्राप्त जानकारी के अनुसार 04 जून 2022 को थाना अगस्त्यमुनि द्वारा एसडीआऱएफ को अवगत कराया गया कि विजय नगर डिग्री कॉलेज के पास नदी में 02 कॉलेज के छात्र फंसे हुए हैं।

उपरोक्त सूचना प्राप्त होने पर एसडीआरएफ पोस्ट अगस्तयमुनि से मुख्य आरक्षी आशीष डिमरी के नेतृत्व में टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

एसडीआरएफ टीम को मौके पर पहुंचकर पता चला कि उक्त छात्र विजय नगर डिग्री कॉलेज में अध्यनरत हैं, जो कि मंदाकिनी नदी में स्नान हेतु चले गए। नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण उक्त दोनों छात्र नदी के बीच में फंस गए।

एसडीआरएफ टीम द्वारा तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित रेस्क्यू कर उक्त दोनों छात्रों तक रस्सी के माध्यम से लाइफजेकेट व लाइफ बोया पहुंचाया गया। उसके उपरांत उक्त छात्रों को लाइफ जैकेट पहनने के पश्चात उन्हें रोप रिवर रेस्क्यू कर नदी के किनारे तक लाया गया।

छात्रों का विवरण :-

01. सुमन पुत्र विनोद निवासी डांगी अगस्त्यमुनि, BA द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत।

02.अंकुश रावत पुत्र पुष्कर सिंह निवासी रावड़ी अगस्त्यमुनि, Bsc द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत।

एसडीआरएफ पोस्ट अगस्त्यमुनि से रेस्क्यू टीम में मुख्य आरक्षी आशीष डिमरी, आरक्षी धीरज, मुकेश, नंदन, नवीन, चालक विपिन सिंह शामिल रहे।