Home उत्तराखंड CIMS&R कॉलेज देहरादून में MODI @20 कार्यक्रम का आयोजन, MODI @20 Drems...

CIMS&R कॉलेज देहरादून में MODI @20 कार्यक्रम का आयोजन, MODI @20 Drems Meet Delivery पुस्तक का किया गया विमोचन…..

29
SHARE

देहरादून कुऑवाला स्थित CIMS&R कॉलेज में भाजपा देहरादून जिला ईकाई द्वारा MODI @20 Drems Meet Delivery कार्यक्रम का आयोजन किया गया, कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। वहीं डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला, भाजपा देहरादून जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुण्डीर, शहीद दुर्गामल्ल डिग्री कॉलेज की प्रो. डॉ. अंजलि वर्मा, सीआईएमएस & यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कालेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम में सीआईएमएस & यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज के चैयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने संस्थान में सभी अतिथियों का स्वागत किया, और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री से देश के प्रधानमंत्री बनने तक के 20 साल के कार्यकाल पर प्रकाश डाला। इस दौरान MODI @20 Drems Meet Delivery पुस्तक का विमोचन भी किया गया।

कार्यक्रम को डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला, भाजपा देहरादून जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुण्डीर, शहीद दुर्गामल्ल डिग्री कॉलेज की प्रो. डॉ. अंजलि वर्मा ने भी संबोधित किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन से जुड़ी कई उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। वक्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए तैयार किए गए गुजरात मॉडल पर भी प्रकाश डाला औऱ उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद गुजरात मॉडल को पूरे भारत में लागू किया। वक्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान लिए गए ऐतिहासिक फैसलों की भी चर्चा की।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व व नेतृत्व क्षमताओं पर प्रकाश डाला, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी न केवल भारत के लोकप्रिय नेता हैं बल्कि पूरे विश्व के लोकप्रिय नेता हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व ने आज दुनिया को भारत की ताकत का एहसास कराया है।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने MODI @20 Drems Meet Delivery पुस्तक पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन से जुड़ी इस किताब की प्रस्तावना लता मंगेशकर ने लिखी है, प्रस्तावना में उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी कोई साधारण राजनेता नहीं हैं, और न ही उन्हें सत्ता से लगाव है। वास्तव में उनका लक्ष्य भारत के लोगों के लिए कुछ बड़ा करना है। पुस्तक के अध्याय-1 में ओलंपिक पदक विजेता पी.वी. संधु ने विस्तार से इस बात को समझाया है कि कैसे पीएम मोदी ने भारत में युवाओं को प्रोत्साहित किया है, पहले गुजरात में और फिर पूरे देश में युवा उनको अपनी प्रेरणा मानते हैं। प्रधानमंत्री सिनेमा या खेल जैसे पारंपरिक क्षेत्र से नहीं आते हैं, जो युवाओं को स्वाभाविक तौर पर आकर्षित करते हैं, फिर भी युवा उनकी और खींचे चले आते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने युवाओं से इस किताब को पढ़कर प्रधानमंत्री मोदी से प्रेरणा लेने की अपील की है।

कार्यक्रम का संचालन भाजपा देहरादून जिला मीडिया प्रभारी संपूर्ण रावत द्वारा किया गया।