Home उत्तराखंड मौसम- आज खिलेगी धूप, लेकिन ठंड अभी बाकी है।

मौसम- आज खिलेगी धूप, लेकिन ठंड अभी बाकी है।

941
SHARE
फाइल फोटो- बर्फबारी

उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से हुई बारिश के बाद आज धूप खिली रहने की उम्मीद है, जिससे आमजन को बांड कंपा देने वाला ठंड से राहत मिलेगी| राजधानी देहरादून में बुधवार दोपहर बाद ही धूप खिल आई थी लेकिन चारों और पहाडियों में पड़ी बर्फ से ठंड में इजाफा कर दिया|

वहीं मौसम विभाग केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार आज सुबह से ही ज्यादातर इलाकों में धूप रहेगी। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर समेत अन्य मैदानी क्षेत्रों में कोहरा छाये रहने की संभावना है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राजधानी दून में भी मौसम साफ रहेगा। शाम के समय कुछ क्षेत्रों में हल्के बादल छा सकते हैं। रात को ठंड में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है।

वहीं बुधवार को पहाड़ों की रानी मसूरी में बर्फबारी होने के बाद एक बार फिर पर्यटकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस वजह से जाम लग गया, जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उधर, धनोल्टी से जुड़े कई रास्ते बर्फबारी के चलते बंद हो गए। मसूरी, धनोल्टी, बुरासखंडा, सुरकंडा देवी, नाग टिब्बा सहित ऊंची पहाड़ी में जमकर बर्फबारी हुई, जिससे ठिठुरन बढ़ गई। मसूरी और धनोल्टी में बर्फबारी के बाद जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। बर्फबारी के बाद सड़क पर फिसलन हो गई। जिससे पर्यटकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

मसूरी धनोल्टी मार्ग बुधवार को पूरी तरह से बंद रहा। पुलिस प्रशासन ने पर्यटकों को मसूरी से धनोल्टी नहीं जाने दिया। बुरासखंडा सुआखोली के पास भारी बर्फबारी होने के कारण वाहनों की आवाजाही में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बर्फबारी खत्म होते ही पुलिस-प्रशासन की टीम ने जेबीसी से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया।

उत्तराखंड रोडवेज की बसों को बर्फबारी के बाद मसूरी से दो किलोमीटर नीचे पेट्रोल पंप के पास ही रोक दिया गया। इस कारण बसों से आने वाले यात्रियों को मसूरी पहुंचने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। दोपहर बाद बसों का संचालन मसूरी के लिए शुरू किया गया।