Home उत्तराखंड आज निपटा लें बैंक संबंधी काम, अगले तीन दिन बैंक रहेंगे बंद।

आज निपटा लें बैंक संबंधी काम, अगले तीन दिन बैंक रहेंगे बंद।

593
SHARE

आपका यदि बैंक से संबंधित कोई काम है तो वह आज ही निपटा लें, क्योंकि कल से लगातार तीन दिन तक बैंक बंद रहेंगे। दो दिन बैंकों में हड़ताल रहेगी और दो फरवरी को रविवारहै। तीन दिन बैंक बंद रहने पर कारोबारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, तो वहीं सरकारी कर्मचारियों के वेतन में देरी हो सकती है| इस हड़ताल में बैंक की नौ यूनियन शामिल होंगी। भले ही कुछ प्राइवेट बैंक खुले रहेंगे, लेकिन बैंक यूनियनों ने इन्हें भी बंद कराने का निर्णय लिया है।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) के तत्वाधान में बैंक कर्मचारी संगठनों की नौ यूनियन 31 जनवरी और एक फरवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में शामिल होंगी।जिसके कारण अधिकांश बैंकों में कामकाज ठप रहेगा।

हालांकि कुछ प्राइवेट बैंक हड़ताल में शामिल नहीं होंगे। लेकिन बैंक यूनियनों का दावा है कि वे इन बैंकों में भी कामकाज नहीं होंने देंगे। बैंक कर्मचारी नेता मन्नू माकिन ने बताया कि 31 जनवरी और एक फरवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल को टालने के लिए बृहस्पतिवार को इंडियन बैंकिंग एसोसिएशन (आईबीए) की यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) के साथ बैठक होगी।

दोपहर बाद बैठक के परिणाम आएंगे। उन्होंने कहा कि बैंक कर्मियों की मांगों में 11वां वेतन समझौता 20 प्रतिशत बढ़ोत्तरी के साथ लागू करने, बैंक में पांच दिन ही काम करने, मूल वेतन में विशेष भत्तों का विलय करने, नई पेंशन योजना को खत्म कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने, पेंशन और फैमिली पेंशन में वृद्धि करने, अधिकारियों के कार्य समय को सही निर्धारित करने, रिटेल लाभ में इनकम टैक्स की छूट देने, व्यवसाय का समय, लंच समय आदि का सभी बैंकों में समान समय लागू करने आदि हैं।