Home अंतर्राष्ट्रीय जवानों की शहादत पर जयपुर की NIMS यूनिवर्सिटी में जश्न मनाने वाली...

जवानों की शहादत पर जयपुर की NIMS यूनिवर्सिटी में जश्न मनाने वाली 4 कश्मीरी छात्राएं सस्पेंड

1147
SHARE
इस दौरान वहां मौजूद अन्य छत्राओं ने इसका विरोध भी किया। लेकिन ये छात्राएं नहीं मानी और देर रात तक पार्टी करती रहीं। इसके बाद शनिवार को बड़ी संख्या में हॉस्टल के विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पहुंचकर विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही मामले पर कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान उन लोगों ने हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाये।
Video link Below
विरोध के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन हरकत में आया और मामले की जांच के लिये चीफ वॉर्डन की अध्यक्षता में टीम बनाई, जिसमें दोपहर बाद तक जांच की और इस मामले को सही पाया गया। इसमें छात्रा इकरा इस कार्यक्रम की लीडर थी, जो निम्स फार्मेसी कॉलेज के बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा है और हॉस्टल में रहती है। इसके साथ अन्य तीन छात्राएं भी शामिल हैं, जो निम्स पैरामेडिकल कॉलेज की छात्रा हैं।
बीएससी ओटी द्वितीय साल की तलबिन मंजूर, जोहरा नजीर, बीएससी आरआईटी द्वितीय साल की उज्मा नजीर भी जश्न में शामिल थी। जांच के आधार पर इन चारों छात्राओं को यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने निलंबित करने के आदेश भी जारी कर दिये हैं, जिसके बाद छात्राओं का विरोध बन्द हुआ। लेकिन जैसे ही यह सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो छात्राओं की सुरक्षा के लिए पुलिस को कैंपस में लगा दिया गया।

थाना प्रभारी चंदवाजी रजत विश्नोई ने बताया कि इस संबंध में कोई भी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। चारों छात्राओं को खुला नहीं छोड़ा जाएगा और यूनिवर्सिटी को सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी।