Home उत्तराखंड प्रदेश में 23 मार्च तक बारिश की आशंका, आज ओलावृष्टि की चेतावनी…..

प्रदेश में 23 मार्च तक बारिश की आशंका, आज ओलावृष्टि की चेतावनी…..

137
SHARE

उत्तराखण्ड में इन दिनों फिर मौसम ने करवट बदली है, पिछले 3 दिनों से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश व ओलावृष्टि देखी जा रही है, जिसके चलते तामपान में भी गिरावट आई है। प्रदेश में लंबे समय से बारिश न होने व तेज धूप पड़ने के कारण फरवरी के अंतिम सप्ताह से ही गर्मी का एहसास होने लगा था, लेकिन मार्च में दूसरे सप्ताह के बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और ओलावृष्टि के साथ हुई बारिश ने एक बार फिर ठंड का एहसास कराया है। बारिश होने से मौसम तो सुहावना हुआ है, लेकिन दूसरी ओर ओलावृष्टि फसलों को नुकसान पहुंचा है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ.बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश के अधिकांश जिलों में हल्की-मध्यम बारिश हो सकती है। तीन हजार मीटर से ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। 20 मार्च को ओलावृष्टि के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में रविवार को भी बारिश और बर्फबारी हुई। मसूरी समेत कई जगह ओलावृष्टि भी हुई। उत्तरकाशी में गंगोत्री धाम समेत मुखबा, धराली, हर्षिल, झाला, डोडीताल के साथ यमुनोत्री धाम, खरसाली, कालिंदी पर्वत, फतेहपर्वत, बौख टिब्बा आदि ऊंचाई वाली चोटियों पर हल्की बर्फबारी जारी है। जिले में पिछले चार दिनों से मौसम खराब है।