Home उत्तराखंड रूद्रप्रयाग- नारी शक्ति उत्सव के रूप में मनाए जाएंगे नवरात्र, जनपद के...

रूद्रप्रयाग- नारी शक्ति उत्सव के रूप में मनाए जाएंगे नवरात्र, जनपद के विभिन्न धार्मिक स्थलों में धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे आयोजित….

71
SHARE

रूद्रप्रयाग – शासन के निर्देशों के अनुपालन में दिनांक 22 मार्च से 30 मार्च, 2023 तक प्रदेशभर में चैत्र नवरात्रों को नारी शक्ति उत्सव के रूप में मनाए जाने के लिए तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार की अध्यक्षता में जिला कार्यालय एनआईसी कक्ष में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि चैत्र नवरात्री को नारी शक्ति उत्सव के रूप में मनाए जाना है जिसके लिए जनपद के विभिन्न धार्मिक स्थलों में धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम की सफलता के लिए जनपद के प्रसिद्ध व सिद्धपीठ मंदिरों में चैत्र महानवरात्र कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें विकास खंड जखोली के अंतर्गत सिद्धपीठ मठियाणा देवी मंदिर में, विकास खंड अगस्त्यमुनि के हरियाली देवी मंदिर तथा विकास खंड ऊखीमठ के सिद्धपीठ कालीमठ मंदिर में तथा मुख्यालय के संगम घाट में अवस्थित चामुंडा देवी मंदिर में नवरात्र कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम की सफलता के लिए जनपद स्तर पर जिला विकास अधिकारी की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है जिसमें जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास, परियोजना निदेशक डीआरडीए, जिला युवा कल्याण अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी को सदस्य नामित किया गया है। इसी तरह विकास खंड स्तर पर संबंधित उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है जिसमें खंड विकास अधिकारी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी, परियोजना अधिकारी बाल विकास, संबंधित क्षेत्र के सामाजिक व धार्मिक क्षेत्रों से जुड़े व्यक्तियों को समिति में शामिल किया गया है।

मुख्य विकास अधिकारी ने कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु सभी विभागीय अधिकारियों को उनसे संबंधित तैयारियां एवं व्यवस्थाएं पूर्ण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।