Home उत्तराखंड देहरादून – भारी बरसात में मकान ढहने से 10 दिन के नवजात...

देहरादून – भारी बरसात में मकान ढहने से 10 दिन के नवजात व 2 महिलाओं की मौत…

24
SHARE

उत्तराखण्ड में बारिश का कहर जारी है, रविवार शाम से प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई। रातभर हुई बारिश के बाद कई स्थानों से जानमाल के नुकसान की भी खबर सामने आई है। वहीं देहरादून से एक बेहद दुखद घटना सामने आई है, जहां भारी बरसात में मकान ढहने से एक 10 दिन के नवजात सहित 3 लोगों की मौत हो गई। एसडीआरएफ उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा सर्च एवं रेस्क्यू अभियान चलाकर शवों को मलबे से बाहर निकाला।

29 अगस्त 2022 की सुबह जनपद नियंत्रण कक्ष, देहरादून द्वारा एसडीआरएफ को सूचित किया गया कि काट बंगला राजपुर रोड के पास दो महिला व एक बच्चा मकान में दबे होने की सूचना है। मौके पर SDRF टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना पर पोस्ट सहस्त्रधारा से निरीक्षक अनिरुद्ध भंडारी के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। सर्चिंग के दौरान SDRF टीम को घटनास्थल पर दो महिलाओं व एक बच्चे के शव को बरामद कर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

क्षतिग्रस्त मकान दिनेश नामक युवक का है, जिसमें उसकी पत्नी व अपने नवजात बच्चे के साथ रह रही थी, वहीं हल्द्वानी से उसकी बहन लक्ष्मी भी उसके घर आई हुई थी। हादसे में संगीता पत्नी दिनेश निवासी काट बंगला थाना राजपुर जनपद देहरादून उम्र 22 वर्ष, दिनेश का 10 दिवस का नवजात शिशु, लक्ष्मी पत्नी मन्नू राजपुरा हल्द्वानी उम्र 28 वर्ष की मौत हो गई है। लक्ष्मी अपने भाई दिनेश के यहां काट बंगला में आयी थी।