Home उत्तराखंड बधाई- CIMS&R कॉलेज की छात्रा गुंजिका का पीजीआई चंडीगढ़ तो शिक्षिका अंजलि...

बधाई- CIMS&R कॉलेज की छात्रा गुंजिका का पीजीआई चंडीगढ़ तो शिक्षिका अंजलि बर्थवाल का एम्स बिलासपुर में चयन….

78
SHARE

देहरादून के कुंआवाला स्थित कम्बाइंड इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च के लिए दोहरी खुशी सामने आई है, जहां कॉलेज की छात्रा गुंजिका बोरा का चयन पी.जी.आई. चंडीगढ़ में तो वहीं कॉलेज की शिक्षिका अंजलि बर्थवाल का चयन एम्स बिलासपुर में नर्सिंग ऑफिसर के रूप में हुआ है। दोनों ने कड़ी मेहनत व लगन से यह सफलता हासिल कर अपने माता-पिता, शिक्षकों व संस्थान का नाम रोशन किया है।

उत्तराखण्ड़ के अल्मोड़ा जनपद निवासी गुंजिका ने अपनी स्कूली शिक्षा एडम्स गर्ल्स इंटर कॉलेज अल्मोड़ा से प्राप्त की है। आगे की पढ़ाई के लिए वह देहरादून आई और सीआईएमएस नर्सिंग कॉलेज से (2013-17 बैच) बीएससी. नर्सिंग की पढ़ाई पूरी की। 2018 के बाद 1 साल तक शिक्षण कार्य का अनुभव प्राप्त करने के बाद गुंजिका ने अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन (एम.एससी.नर्सिंग) भी सीआईएमएस नर्सिंग कॉलेज देहरादून से ही पूरी की।

सजग इंडिया के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई के दौरान कॉलेज व शिक्षकों से उन्हें बहुत अधिक सहयोग मिला, जिसके चलते वह अपनी पढ़ाई के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कर पाई। और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो पाई। उन्होंने कहा यह मेरा सौभाग्य है कि जिस कॉलेज से मैंने पढ़ाई की उसी कॉलेज में मुझे एक साल तक शिक्षिका के रूप में कार्य करने का भी मौका मिला। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, शिक्षकों व कॉलेज प्रबंधन को दिया है। उन्होंने इस फील्ड में आने वाले युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है, सिर्फ कड़ी से कड़ी मेहनत ही आपको अपने लक्ष्य प्राप्त करने में सफल बना सकती है।

वहीं कॉलेज की शिक्षिका अंजलि बर्थवाल ने बताया कि उन्होंने पहले ही प्रयास में परीक्षा उत्तीर्ण कर यह सफलता पाई है, गर्वमेंट नर्सिंग कॉलेज गोपेश्वर चमोली से बीएससी. नर्सिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद अंजलि बर्थवाल सीआईएमएस नर्सिंग कॉलेज देहरादून में नर्सिंग ट्यूटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही थी। उन्होंने बताया कि अपनी पढ़ाई के साथ-साथ उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी अपनी तैयारी जारी रखी, जिसका परिणाम यह है कि आज उनका चयन एम्स जैसे बड़े संस्थान में हुआ है। अपनी सफलता के लिए उन्होंने अपने मााता-पिता, शिक्षकों व सहयोगियों का धन्यवाद अदा किया। उन्होंने नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं से कड़ी मेहनत करने की अपील की।

गुंजिका व अंजलि के चयन पर सीआईएमएस&आर कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी व सहयोगी स्टाफ ने भी खुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने दोनों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कॉलेज के छात्र-छात्राओं से भी गुंजिका व अंजलि की तरह कड़ी मेहनत करने की अपील की ताकि आगे चलकर वह अपने माता-पिता, संस्थान व क्षेत्र का नाम रोशन करें।

गुंजिका व अंजलि की सफलता के लिए सीआईएमएस &आर एवं सजग इंडिया परिवार उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है।