Home अपना उत्तराखंड देहरादून उत्तराखण्ड़ में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 3 मई तक के लिए...

उत्तराखण्ड़ में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 3 मई तक के लिए जारी किया गया अलर्ट…..

84
SHARE

उत्तराखण्ड़ में आज से मौसम के मिजाज में बदलाव की आशंका व्यक्त की गई है, खासकर पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश व ओलावृष्टि के साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने शुक्रवार पूर्वाह्न 11:30 बजे के बाद यात्रियों को सोनप्रयाग में ही रोक दिया। सामान्य दिनों में बारह बजे बाद यात्री सोनप्रयाग में रोके जाते थे।

मौसम विभाग के निदेशक डा. बिक्रम सिंह ने वीडियो संदेश से पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि, 29 अप्रैल से तीन मई तक पहाड़ पर हल्की से मध्यम वर्षा, ओलावृष्टि, आंधी और 3500 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। डा. सिंह के मुताबिक चारधाम में 30 अप्रैल से बर्फबारी की संभावना है। चारधाम में बर्फबारी दो से तीन फीट तक हो सकती है।

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन ने भी चारधाम यात्रियों व स्थानीय निवासियों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं, चारधाम यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं को पूरी तैयारी के साथ एडवाइजरी का पालन करने की सलाह दी गई है। वहीं बुजुर्गों व बच्चों को यात्रा से बचने की सलाह दी गई है। ओलावृष्टि व तेज बौछारें पड़ने पर सुरक्षित स्थान पर रूकने की सलाह दी गई है।