Home उत्तराखंड शपथ ग्रहण से पहले मुख्यमंत्री धामी ने टपकेश्वर मंदिर में महादेव का...

शपथ ग्रहण से पहले मुख्यमंत्री धामी ने टपकेश्वर मंदिर में महादेव का लिया आशीर्वाद, रेसकोर्स स्तिथ गुरूद्वारे में भी मत्था टेका….

74
SHARE

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शपथ ग्रहण से पहले मंगलवार को राज्य आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि दी तो वहीं देहरादून स्थित प्राचीन श्री हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। बुधवार को मुख्यमंत्री श्री टपकेश्वर महादेव मन्दिर पहुंचे और यहां पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली एवं सुख-समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री ने रेसकोर्स स्थित गुरुद्वारा में भी मत्था टेका एवं प्रदेश की खुशहाली के लिए अरदास की।

शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर बुधवार को बीकेटीसी के अधीन मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना होगी। बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि मंदिर समिति ने प्रदेश में नई सरकार के गठन के उपलक्ष्य में समस्त जनता की सुख, समृद्धि व आरोग्य की कामना के लिए अपने अधीनस्थ मंदिरों में सुबह आठ बजे से 10 बजे तक विशेष पूजा अर्चना कराने का निर्णय लिया है।

शपथ ग्रहण के बाद हो सकती है पहली कैबिनेट- शपथ ग्रहण के बाद नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक भी हो सकती है। आमतौर पर हर बार नई सरकार शपथ के तत्काल बाद कैबिनेट बैठक कर अपनी प्राथमिकता तय करती है। इसी क्रम में धामी -02 कैबिनेट की पहली बैठक में भी कई अहम फैसले हो सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार कैबिनेट समान नागरिक संहिता लागू करने का प्रस्ताव पारित कर सकती है। साथ ही जनकल्याणकारी योजना की भी घोषणा कर सकती है। हालांकि अभी कैबिनेट का एजेंडा तय नहीं है। लेकिन सीएम की पूर्व में की जा चुकी घोषणा के अनुसार प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू किए जाने का प्रस्ताव कैबिनेट से मंजूर हो सकता है।