Home उत्तराखंड देहरादून के परेड ग्राउंड में आज होगा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का...

देहरादून के परेड ग्राउंड में आज होगा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का राजतिलक, ये दिग्गज रहेंगे मौजूद…..

33
SHARE

 

उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर धामी अपने मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों के साथ आज शपथ लेंगे। राज्यपाल गुरमीत सिंह सीएम और मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी समारोह में मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम स्थल पर दोपहर ढाई बजे पहुंचने की संभावना है। इसके साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। प्रधानमंत्री के समारोह में शामिल होने से जिला प्रशासन ने सुरक्षा के अतिरिक्त बंदोबस्त किए हैं। उधर, मंगलवार को धामी ने मुख्य सचिव डा. एसएस संधु से शपथ ग्रहण की तैयारियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अफसरों को कार्यक्रम स्थल पर सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए हैं।

राज्यपाल की तरफ से शपथ का समय दोपहर 2:40 बजे तय किया है। चूंकि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद रहेंगे, लिहाजा राज्यपाल दोपहर ढाई बजे तक समारोह स्थल पर पहुंच सकते हैं। शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने से पहले भाजपाई अपने-अपने क्षेत्र के मंदिरों में पूजा करके प्रदेश की खुशहाली की कामना करेंगे। विधायक ढोल-दमाऊ के साथ समर्थकों संग आएंगे। महिला मोर्चा से जुड़ी महिलाएं पारंपरिक परिधानों में आएंगी।

शपथ ग्रहण समारोह में सभी जिलों से भाजपा कार्यकर्ता शरीक होंगे। मंडल स्तर से लेकर शक्ति केंद्र के कार्यकर्ताओं को निमंत्रण भेजा गया है। सभी जिलाध्यक्षों को आने वाले कार्यकर्ताओं की सूची मांगी गई है। विधानसभाओं के सभी 70 विस्तारकों को भी अलग से न्योता भेजा गया है।

शपथ से पहले पूजा
धामी और मंत्रिमंडल के सदस्यों के शपथ ग्रहण से पहले भाजपा के शक्ति केंद्र स्तर तक के कार्यकर्ता स्थानीय मंदिरों में सुबह लोककल्याण के लिए पूजन करेंगे। पार्टी ने सभी जिलाध्यक्षों को यह निर्देश दिए हैं। साथ ही शपथ ग्रहण में प्रमुख समाज सेवी, लेखक, साहित्यकार, प्रबुद्ध वर्ग, धार्मिक मठ मंदिरों के साधु-संतों को भी बुलाया है।