Home खास ख़बर चमोली के छिनका में बंद बद्रीनाथ हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए...

चमोली के छिनका में बंद बद्रीनाथ हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए खुला….

90
SHARE

चमोली- बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग छिनका में फिर अवरुद्ध हो गया थाा। आज सुबह करीब पांच बजे पहाड़ी से भूस्खलन होने के कारण हाईवे बाधित हो गया, जिससे बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब जाने वाले और लौटने वाले तीर्थयात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों की आवाजाही रुक गई।

पुलिस की ओर से तीर्थयात्रियों को बिरही और छिनका बैरियर पर रोक लिया गया है। हाईवे अवरुद्ध होने से तीर्थयात्रियों का यात्रा शेड्यूल बिगड़ गया। एनएचआईडीसीएल की जेसीबी मशीनें हाईवे को सुचारु करने में जुटी रही, जिसके बाद हाईवे को आवाजाही के लिए खोला जा सका। हाईवे बंद होने पर दोनों ओर से रोके गए वाहनों को गंतव्य की ओर भेज दिया गया है।

इस मार्ग पर अभी भी खतरा बना हुआ है, हाईवे की पहाडियों पर मलबा अटका हुआ है। कुछ पत्थर पहाड़ी पर झूल रहे हैं, जो कि किसी भी समय भूस्खलन से नीचे गिर सकते हैं। पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बरसात के सीजन के चलते वर्तमान में पहाड़ी सड़क मार्गों पर लैंडस्लाइड/भूस्खलन की घटनाएं निरन्तर हो रही है। जगह -जगह रोड पर मलवा एवं पत्थर/बोल्डर आ जाते हैं, कभी-कभी भू-धसाव की घटनाएं भी हो रही है। इन परिस्थितियों में सड़क दुर्घटनाएं बढ़ने की सम्भावना अधिक हो जाती है। अत: समस्त जनमानस से अनुरोध करती है कि बरसात पहाड़ी मार्गों पर यात्रा करते समय सावधानी पूर्वक चलें,अनावश्यक सफर से बचें।