Home अपना उत्तराखंड देहरादून विधानसभा अध्यक्ष ने सीएम धामी से की मुलाकात, इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर...

विधानसभा अध्यक्ष ने सीएम धामी से की मुलाकात, इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई वार्ता….

69
SHARE

शुक्रवार सुबह विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने देहरादून कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से विधानसभा कोटद्वार के विकास और प्रदेश से संबंधित विभिन्न समसामयिक विषयों पर चर्चा वार्ता की। विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार गढवाल के अन्तर्गत प्रमुख ईको-टूरिज्म जोन, सनेह-कोल्हूचौड़ चौखम- नौड़ी – दुगड्डा के वन विश्राम गृहों का सौन्दर्यीकरण ,साइनेजेज एवं सनेह में प्रवेश द्वार का सौन्दर्यीकरण और वन मोटर मार्ग की मरम्मत/ पुस्ते निर्माण, सौन्दर्यीकरण कराने हेतु मुख्यमंत्री से संबंधित को निर्देश करने का आग्रह किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की कोटद्वार में वन्य जीवों को देखने हेतु पर्यटक कार्बेट टाईगर पार्क के कालागढ़ एवं पाखरो क्षेत्र में भ्रमण पर जाते हैं। लैन्सडौन वन प्रभाग, कोटद्वार राजाजी टाईगर रिजर्व एवं कार्बेट टाईगर रिजर्व के मध्य कोरीडोर का कार्य करता है। यह प्रभाग वन्य प्राणियों चिड़ियों की दृष्टि से अत्यन्त समृद्ध है। यहां टाईगर, गुलदार, भालू, हाथी एवं 350 से अधिक पक्षी निवास करते हैं शीत ऋतु में यह प्रभाग अप्रवासी पक्षियों का प्रिय स्थल है। इसलिए व्यापक जनहित एवं पर्यटकों की दृष्टि से उपयुक्त कार्यों को ईको-टूरिज्म जोन में सम्मिलित करना आवश्यक है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार के अन्तर्गत 61 स्थानों पर कृषि एवं आवासीय क्षेत्रों से गुजर रही 11 के०वी० व 33 के०वी० की हाईटेंशन लाईनों को शिफ्ट किए जाने हेतु शासन से धन आवंटन कराने का आग्रह किया। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से विधानसभा कोटद्वार के क्षेत्रान्तर्गत 600 सोलर लाईट की व्यवस्था कराये जाने हेतु संबंधित को निर्देशित कराने का आग्रह किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार में नलकूपों की स्थापना एवं पुरानी पेयजल पाईप लाइनों को बदले जाने और खो नहर के पुनरोद्धार/जीर्णोद्वार और सिगड्डी नहर एवं शाखाओं के मरम्मत के कार्यों की मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को क्रियान्वयन करने हेतु संबंधित को निर्देशित करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा बताया गए सभी विषयों पर गंभीरता से कार्य करने का आश्वासन दिया।