Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- सल्ट में 8 लाख से अधिक कीमत के गांजे के साथ...

अल्मोड़ा- सल्ट में 8 लाख से अधिक कीमत के गांजे के साथ 1 गिरफ्तार….

158
SHARE

नशे के सौदागर उत्तराखण्ड के पहाड़ी जिलों से गांजा तस्करी कर मैदानी क्षेत्रों में सप्लाई करते रहे हैं। इस दौरान कई तस्कर पुलिस के हत्थे भी चढ़े हैं, लेकिन फिर भी ये तस्कर इन वारदातों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं। अल्मोड़ा पुलिस ने एक एक बार फिर जिलेभर में मादक पदार्थों की रोकथाम व तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्ती बढ़ाई है। इसी अभियान के तहत बुधवार को सल्ट पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने एक युवक के कब्जे से 57 किलो से अधिक गांजा बरामद किया है। बरामद गांजे की कीमत आठ लाख से अधिक आंकी गई है।

एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बुधवार को सल्ट पुलिस व एसओजी टीम ने सल्ट के कटपतिया तिराहे के पास चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान गुलार की ओर से आ रहे वाहन डीएल 10 सी 1267 को रोका गया। तलाशी लेने पर वाहन में सवार कैलाश सिंह रावत (23) पुत्र राम सिंह रावत, निवासी ग्राम घुघुती घनियाल, तहसील स्याल्दे जिला अल्मोड़ा के कब्जे से 57.400 किलो गांजा बरामद की गई।

पुलिस के अनुसार बरामद गांजे की कीमत 8 लाख 21 हजार 310 रुपये आंकी गई। मौके पर पुलिस ने गांजे को सील कर आरोपी तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। साथ ही तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज किया गया। एसओजी प्रभारी सुनील धानिक ने बताया कि पूछताछ में युवक ने बताया वह गांजा घुघति घनियाल के आसपास के क्षेत्र से एकत्र करके तराई क्षेत्र की ओर बेचने के लिए ले जा रहा था।

सल्ट पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम की गांजा बरामद करने पर एसएसपी प्रदीप कुमार राय ने टीम को 5000 हजार रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है। टीम में एसओजी प्रभारी एसआई सुनील धानिक, एसआई अवनीश कुमार, कांस्टेबल संजू कुमार, गुरमेज सिंह, भूपेंद्र सिंह, मनमोहन सिंह शामिल रहे।