Home उत्तराखंड रोड़वेज से रिटायर कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, ग्रेच्युटी का दो दिन...

रोड़वेज से रिटायर कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, ग्रेच्युटी का दो दिन में भुगतान करने के आदेश….

24
SHARE

रोडवेज से रिटायर हुए कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। करीब एक हजार कर्मचारियों की ग्रेच्युटी और नकदीकरण के भुगतान के लिए सभी मंडलीय प्रबंधकों को बजट भेज दिया गया है। साथ ही मंडलीय प्रबंधकों को 27 मई तक भुगतान करने के आदेश दिए गए हैं।

रोडवेज कई सालों से आर्थिक संकट से जूझ रहा था। कोरोना संकट ने रोडवेज की कमर और तोड़ दी थी। ऐसे में रोडवेज कई सालों से रिटायर कर्मचारियों की ग्रेच्युटी व नकदीकरण का भुगतान नहीं कर पाया। कुछ महीने पहले यूपी से परिसंपत्ति बंटवारे का विवाद सुलझा। अप्रैल में रोडवेज को यूपी से परिसंपत्तियों के 103 करोड़ रुपये मिले, जो रोडवेज के लिए संजीवनी बन गया।

इस बीच चारधाम यात्रा और पर्यटक सीजन चलने से रोडवेज की आय बढ़ गई। ऐसे में रोडवेज अब रिटायर कर्मचारियों के लंबित देयकों का भुगतान करने लगा है। प्रबंधन ने 2016 से मार्च 2022 तक रिटायर हुए सभी कर्मचारियों की ग्रेच्युटी और नकदीकरण के भुगतान के लिए बजट जारी कर दिया है।

इधर, वित्त नियंत्रक डॉ. तजीम अली ने देहरादून, काठगोदाम और टनकपुर मंडल प्रबंधक को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि सभी कर्मचारियों के देयकों का भुगतान 27 मई तक किया जाए।