Home अपना उत्तराखंड अफीम और चरस के साथ नशे का बड़ा कारोबारी गिरफ्तार

अफीम और चरस के साथ नशे का बड़ा कारोबारी गिरफ्तार

1148
SHARE

नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए बनी आपरेशन नया सवेरा की टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसओजी ने दो किलो चरस और दो किलो अफीम के साथ नशे के एक बड़े कारोबारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी नशीला पदार्थ अल्मोड़ा और बागेश्वर बेचने के लिए ला रहा था। अफीम पकड़ने का यह जिले में  पहला मामला है और बरामद माल की कीमत 12 लाख रुपये है।

एसएसपी पीएन मीणा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस चुनाव के समय से ही नशे के कारोबारियों पर लगातार नजर रख रही थी। इसी बीच एसओजी को एक गोपनीय सूचना मिली। जिसके बाद एसओजी टीम ने लोधिया बैरियर के पास पल्सर बाइक यूपी-25-एपी-4771 को चेक किया। आरोपी अजय कुमार गुप्ता पुत्र मटरु लाल गुप्ता निवासी आलमगिरीगंज बरेली मूल निवासी लक्ष्मीपुर नयागंज शाहजहांपुर यूपी के कब्जे से दो किलो चरस और दो किलो अफीम बरामद हुई। आरोपी ने मादक पदार्थ मोटरसाइकिल में छिपा के रखा था। एसएसपी ने बताया कि आरोपी नेपाल से अफीम और चरस लाकर अल्मोड़ा और बागेश्वर में ग्राहकों को बेचने जा रहा था। पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को सीज कर दिया है जबकि आरोपी के खिलाफ  8/18/20/60 एनडीपीएस एक्ट में अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

एसओजी टीम को मिलेगा पुरस्कार 
अल्मोड़ा। एसएसपी पीएन मीणा ने एसओजी की तारीफ करते हुए टीम को ढाई हजार पुरस्कार स्वरूप देने की घोषणा की है। तस्कर को पकड़ने वाली टीम में एसओजी प्रभारी नीरज भाकुनी, उपनिरीक्षक बृज भूषण गुरुरानी, जीवन सामंत, कां. अशोक बुदियाल, केदार सिंह शामिल हैं।
अब तक 18 मामले पंजीकृत 
अल्मोड़ा। पुलिस ने इस साल एनडीपीएस एक्ट के 18 अभियोग पंजीकृत किए हैं। जिसमें 4.930 किलो चरस, 2.30 ग्राम स्मैक, 508.769 किलो गांजा और दो किलो अफीम शामिल है। अब तक पकड़े गए मादक पदार्थों की कीमत 38 लाख रुपये है।