Home खास ख़बर 5 अप्रैल को रात 9 बजे मैं आपके नौ मिनट चाहता हूं-...

5 अप्रैल को रात 9 बजे मैं आपके नौ मिनट चाहता हूं- पीएम।

654
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने वीड्यो संदेश में देश की जनता से अपील की है कि वो 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक घर की लाइटें बंद करके घर के दरवाजे या बालकनी में मोमबत्ती, दिया, टार्च या मोबाइल फ्लैश लाईट जलाएं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि महामारी के दौरान निरंतर प्रकाश की ओर जाना है सबसे ज्यादा प्रभावित गरीबों को निराशा से आशा की ओर ले जाना है। उन्होंने कहा इस संकट से अंधकार और अनिश्चितता जे पैदा हुई है उससे उजाले की ओर बढ़ना है। इसे पराजित करने के लिए प्रकाश के तेज चारों दिशाओं में फैलाना है, इसलिए इस रविवार को 5 अप्रैल हम सबको मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है।
उन्होंने कहा कि 5 अप्रैल रविवार को रात 9 बजे मैं आपके नौ मिनट चाहता हूं, 5 अप्रैल को घर की लाइटें बंद करके दरवाजे या बालकनी पक खड़े होकर मोमबत्ती, दिया, टार्च या मोबाइल फ्लैश लाईट 9 मिनट तक जरूर जलाएं।
प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इस दौरान किसी भी हालत में सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा को लांघना नहीं है, सोशल डिस्टेंसिंग ही कोरोना बीमारी का रामबाण इलाज है। उन्होंने अब तक नौ दिनों के लॉकडाउन में लोगों के अनुशासन और हौंसले की तारीफ की है। उन्होंने देश की सामूहिकता को सबसे बड़ी ताकत बताया और कहा कि हमसें से कोई अकेला नहीं है।