Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अन्य राज्यों में फंसे क्षेत्र के लोगों की मदद को आगे आए...

अन्य राज्यों में फंसे क्षेत्र के लोगों की मदद को आगे आए सल्ट विधायक जीना।

795
SHARE
कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए देश व प्रदेश में बजट की कमी न आए, इसके लिए प्रधानमंत्री राहत कोष व मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता राशि जमा करने को लोग आगे आ रहे हैं। उत्तराखंड में भी कई लोग मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता राशि जमा करा रहे हैं, प्रदेश कैबिनेट ने सभी विधायकों को 15 लाख की राशि अपनी विधायक निधि से अपने जिले के सीएमओ को देने के निर्देश दिए थे।
निर्देशों का अनुपालन करते हुए विधायक सीएमओ को विधायक निधि से राशि अवगत कर रहे हैं, साथ ही कई विधायक व्यक्तिगत तौर पर लोगों की सीधे मदद कर रहे हैं। इसी कड़ी में सल्ट विधायक सुरेन्द्र सिंह जीना अब तक विधायक निधि से सीएमओ अल्मोडा को 10 लाख रूपये अवगत करा चुके हैं। साथ ही व्यक्तिगत तौर पर भी लोगों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सीएमओ की तरफ से अभी सैनिटाइजर व मास्क उपलब्ध होने में विलंब हो रहा है, जिसके चलते उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर मास्क व सैनिटाइजर खरीदने का निर्णय लिया है, उपलब्ध होते ही इन्हें जल्द क्षेत्र में वितरित किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बाद अन्य राज्यों में फंसे क्षेत्र के लोगों के सम्पर्क में भी वह हैं, और जिनके पास खाने-पीने की चीजों को लेकर परेशानी है उनकी मदद की जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से ठीक पहले पहाड़ से शहर गये कुछ लोगों ने अपनी आर्थिक परेशानी बताई। जिसके बाद उनके अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद पहुंचायी गई है।
विधायक जीना ने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र में अभी राशन को लेकर कोई परेशानी वाली बात सामने नहीं आई है, यदि जरूरत पड़ी तो राशन भी वितरित किया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र सैनिटाइजिंग का कार्य जारी है, मौलेखाल क्षेत्र में यह काम हो चुका है, अब जल्द स्याल्दे क्षेत्र में सैनिटाइज का काम किया जायेगा।