Home अपना उत्तराखंड पुलिस और रेलवे अधिकारियों के बीच हुई अहम बैठक, इन फैसलों पर...

पुलिस और रेलवे अधिकारियों के बीच हुई अहम बैठक, इन फैसलों पर हुई चर्चा

755
SHARE
गौर हो कि साथ ही शताब्दी ट्रेन पर हुए पथराव मामले में कार्रवाई करने पर चर्चा की गई. इस बैठक की अध्यक्षता पुलिस डीजीपी अनिल रतूड़ी ने की. इस मौके पर उन्होंने रेल यात्रा के दौरान लूटपाट करने जैसी अन्य आपराधिक घटनाओं के मामले पर सभी अधिकारियों के साथ सामंजस्य बनाकर स्टेट सिक्योरिटी रेलवे कमेटी द्वारा प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए गए.
वहीं पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने ट्रेनों पर हुई पत्थरबाजी करने वालों पर सख्त कार्रावाई करने की बात कही. साथ हा उन्होंने बीते दिनों हुई 20 पत्थरबाजी की घटनाओं पर को लेकर बताया कि जीआरपी और आरपीएफ की कार्रवाई में 23 असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है, जिससे ऐसी घटनाओं में कमी आयी है.
बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा


जीआरपी द्वारा देहरादून रेलवे स्टेशन में सीसीटीवी स्थापित किये जाने के प्रस्ताव पर आरपीएफ द्वारा आश्वासन दिया गया. रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा के लिए श्वान दल एवं बम निरोधक दस्ते की सहायता से सघन चैकिंग की जाये.
कोटद्वार में अस्थायी जीआरपी पुलिस चौकी खोले जाने का निर्णय लिया गया.
रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में टप्पेबाजी, जहरखुरानी गतिविधियों में सक्रिय एवं पेशेवर अपराधियों का चिन्हीकरण कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये.
रेलवे स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों का परीक्षण किया जाये. खराब सीसीटीवी कैमरों को सही कराया जाये और उनका रख-रखाव सुनिश्चित किया जाये.
रेलवे प्लेटफार्म और ट्रेनों में महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए सादे कपड़ों में पुलिस कर्मियों को नियुक्त किया जाये.