Home उत्तराखंड युवाओं को काल्पनिक जीवन से बाहर आना होगा – ललित जोशी…

युवाओं को काल्पनिक जीवन से बाहर आना होगा – ललित जोशी…

20
SHARE

प्रदेश के सबसे बड़े महाविद्यालय डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून में छात्रसंघ समारोह 2023-24 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उत्तराखण्ड़ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीजेपी के प्रवक्ता कर्नल अजय कोठियाल ने की एवं सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी के साथ डॉ. सुनील अग्रवाल, गोदावरी थापली अन्य अतिथिगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों ने द्वीप प्रज्वलित कर किया। अध्यक्ष सिद्धार्थअग्रवाल, महासचिव सुमित कुमार एवं उपाध्यक्ष अनुज सिंह ने संयुक्त रूप से सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान कॉलेज के छात्र- छात्राओं ने सरस्वती वंदना के साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज देहरादून के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने छात्र-छात्राओं को छात्रसंघ समारोह की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि डीएवी कॉलेज प्रदेश का सबसे बड़ा महाविद्यालय है, इस महाविद्यालय का शानदार इतिहास रहा है जिसे देखते हुए प्रदेश का हर छात्र यहां प्रवेश लेना चाहता है। उन्होंने छात्र संघ समारोह में शामिल सभी युवा साथियों से नशे के खिलाफ जनजागरूकता अभियान में शामिल होने का आह्वान किया। एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने कहा आज देश में नशा सबसे बड़ी समस्या के रूप में सामने खड़ा है। हमारी युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में आती जा रही है। हम सबका कर्वत्य युवा पीढ़ी को नशे से बचाना है, जिससे कि एक स्वस्थ समाज की कल्पना की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सबसे बड़े महाविद्यालय से नशे के खिलाफ अगर आवाज उठेगी तो इसका प्रभाव भी उतना ही बड़ा होगा।

एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने कहा कि वह सजग इंडिया के माध्यम से बीते कई वर्षों से नशे के खिलाफ जन-जागरूकता अभियान चला रहे हैं। डीएवी पीजी कॉलेज का हर युवा साथी अगर सजग इंडिया की इस मुहिम का साथ देगा तो एक दिन अवश्य हमारा यह समाज नशामुक्त होगा। छात्र संघ समारोह में कालेज के प्राचार्य और शिक्षकों के साथ सैंकड़ों छात्र छात्राएँ उपस्थित रहे।