Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड को एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात, प्रधानमंत्री ने वर्चुअल...

उत्तराखण्ड को एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात, प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना…

24
SHARE

उत्तराखण्ड को आज एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है। देहरादून-लखनऊ के बीच चलने वाली इस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। देहरादून से ट्रेन की रवानगी के दौरान राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और रेलवे के प्रमुख अधिकारी देहरादून रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछले 10 सालों में एक से बढ़कर एक सौगातें दी हैं। देहरादून से लखनऊ के लिए आज से वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ हो गया है, जिसके जरिए 8 घंटे के अंदर लोग देहरादून से लखनऊ और लखनऊ से देहरादून पहुंच सकेंगे जिससे यहां के लोगो को सुविधा मिलेगी ।

लखनऊ से देहरादून आने-जाने वाले यात्रियों को अभी तक देहरादून- हावड़ा एक्सप्रेस और जनता एक्सप्रेस का सफर करना पड़ता है। देहरादून- हावड़ा एक्सप्रेस से लखनऊ से देहरादून पहुंचने में 10 घंटे 15 मिनट और जनता एक्सप्रेस से 13 घंटे 20 मिनट का समय लगता है। वंदे भारत ट्रेन से यह सफर 8 घंटे 15 मिनट में पूरा हो जाएगा।

देहरादून- लखनऊ वंदे भारत ट्रेन पांच स्टेशनों पर रुकेगी। देहरादून से चलकर वंदे भारत ट्रेन हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर और आलमनगर में रुकने के बाद लखनऊ पहुंचेगी। वंदे भारत ट्रेन के चलने से रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्हें यात्रा में काफी आसानी हो जाएगी। सप्ताह में सोमवार को छोड़कर वंदे भारत ट्रेन 6 दिन चलेगी। मंगलवार को उद्घाटन के बाद देहरादून से सुबह 9:30 बजे वंदे भारत ट्रेन लखनऊ के लिए रवाना हुई। 13 मार्च से समय सारणी के अनुसार सुबह 5:25 बजे वंदे भारत ट्रेन लखनऊ से चलेगी। दोपहर 1:35 बजे यह ट्रेन देहरादून पहुंचेगी। यही ट्रेन देहरादून से दोपहर 2:25 बजे लखनऊ के लिए रवाना होगी। रात 10:40 बजे यह लखनऊ पहुंचेगी।