Home अपना उत्तराखंड देहरादून उत्तराखण्ड़ परिवहन निगम की बसों में भी सफर होगा महंगा।

उत्तराखण्ड़ परिवहन निगम की बसों में भी सफर होगा महंगा।

719
SHARE

नए साल के आगमन पर जहां रसोई गैस व डीजल पेट्रोल के दामों में बढोत्तरी देखी गई, तो वहीं अब उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में यात्रा करना भी यात्रियों के लिए महंगा होगा। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा बसों के किराए में वृद्धि किए जाने के बाद अब उत्तराखंड परिवहन निगम ने भी यूपी से होकर गुजरने वाली बसों के किराए में वृद्धि का प्रस्ताव तैयार किया है।परिवहन निगम अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल 10 पैसे प्रति किमी की वृद्धि की जा रही है। इस प्रस्ताव के लागू हो जाने के बाद जहां देहरादून से दिल्ली जाने के लिए वाल्वो बसों में 40 से 45 रुपये अतिरिक्त भुगतान करना होगा। वहीं सामान्य बसों के यात्रियोें को 15 रुपये अतिरिक्त देने होंगे।
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने किराए में 10 पैसे प्रति किमी की वृद्धि की है।ऐसे में दोनों राज्यों के बीच में परिवहन समझौते की शर्तों के मुताबिक यदि कोई राज्य अपने किराए में बढ़ोतरी करता है, तो दूसरे राज्य का परिवहन निगम भी किराया बढ़ा देता है।ऐसे में अब उत्तराखंड से दिल्ली, गुरुग्राम व चंडीगढ़ जाने वाली बसों के किराए में वृद्धि की जा सकती है।शर्तों के मुताबिक किराए में वृद्धि वहां से लागू होगी जहां से उत्तराखंड परिवहन निगम की बसें उत्तर प्रदेश की सीमा में दाखिल होंगी।परिवहन निगम अधिकारियों के मुताबिक निगम के बेड़े में शामिल ऐसी 500 बसें हैं जो उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों को जाने के साथ ही नई दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़ जैसे स्थानों को जाती हैं।विभागीय अधिकारियों के मुताबिक जो प्रस्ताव तैयार किया गया है उसे लागू होने के साथ ही किराए की नई दरें लागू कर दी जाएंगी। जिसकी फीडिंग टिकटिंग मशीनों में भी कर दी जाएगी।
परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन के अनुसार यूपी परिवहन निगम ने अपने किराए में बढ़ोतरी कर दी है। ऐसे में अब उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों का भी किराया बढ़ाया जा रहा है। आदेश पर हस्ताक्षर होने के साथ ही इसे तत्काल लागू कर दिया जाएगा।आदेश राज्य के भीतर संचालित होने वाली 900 से अधिक बसों में नहीं लागू होगा।