Home अपना उत्तराखंड उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, पांच जिलों में ओलावृष्टि का...

उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, पांच जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट

1192
SHARE

देहरादून: उत्तराखंड में मतदान के दिन मौसम ने साथ दिया तो पहाड़ से लेकर मैदान तक प्रत्याशियों, मतदाताओं और चुनाव आयोग ने राहत की सांस ली। बूथ पर उमड़े मतदाताओं के उत्साह ने लोकतंत्र के उत्सव का आनंद बढ़ा दिया। यह अलग बात है कि मौसम के तेवरों में फिलहाल बदलाव की गुंजाइश नहीं है। मौसम विभाग ने पांच पहाड़ी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार यहां बारिश और ओलावृष्टि के आसार हैं।

उत्तराखंड में गुरुवार को जहां अधिकांश स्थानों पर धूप खिली थी। वहीं शुक्रवार से मौसम फिर से रंग बदलने लगा है। गढ़वाल व कुमाऊं के पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में सुबह से कहीं बादल और कहीं धुंध छाने लगी।

राज्य मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि स्थानीय कारकों के कारण उत्तराखंड में मौसम के मिजाज में बदलाव आ रहा है। उन्होंने बताया कि मौसम रुख में कुछ भी असामान्य नहीं है। तापमान भी सामान्य के आसपास बना हुआ है।

उन्होंने बताया कि अगले चौबीस घंटे में प्रदेश में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका है। इसके अलावा बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है।