Home उत्तराखंड उत्तराखंड : जयदीप ने एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में जीता रजत पदक, बढाया...

उत्तराखंड : जयदीप ने एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में जीता रजत पदक, बढाया राज्य का गौरव..

1009
SHARE

उत्तराखंड के पौड़ी के लाल जयदीप रावत ने एशियाई जूनियर चम्प्यिंशिप में मुक्केबाजी में रजत पदक जीतकर विश्व पटल पर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। जयदीप पौड़ी जिले के थलीसैंण ब्लाक स्थित पैठाणी गांव के मूल निवासी जयदीप इस वक्त गढ़वाल ब्वायज स्पोर्ट्स कंपनी लैंसडौन में कक्षा 10वीं में अध्ययनरत है।

जयदीप इससे पूर्व विश्व स्तर पर हंगरी में आयोजित प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीत चुके हैं। जिला स्तर पर एक स्वर्ण, राज्य स्तर पर दो स्वर्ण, एक रजत व एक कांस्य पदक भी जयदीप के नाम हैं। रजत बचपन से ही खेल में रूचि लिया करते थे उन्होंने अपनी ये रूचि कायम राखी और देश के लिए कुछ करने का जज्बा बनाये रखा, उसी जज्बे की वजह से आज उन्होंने रजत पदक जीत कर  देश को सम्मानित किया, उनका अगला लक्ष्य विश्व चैम्पियनशिप में भाग लेना है और अपने देश को स्वर्ण पदक से सम्मान दिलाना है

संयुक्त अरब अमीरात के फुजैराह शहर में आयोजित एशियाई जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप में एशिया के 28 देशों के मुक्केबाजों ने प्रतिभाग किया। शुक्रवार को प्रतियोगिता (66 किलो भार वर्ग) में शानदार प्रदर्शन करते हुए जयदीप रावत ने कजाकिस्तान के मुक्केबाज को पराजित कर भारत की झोली में रजत पदक डाला है।

जयदीप के पिता जगदीश सिंह रावत और शिक्षक डा. देवकृष्ण थपलियाल सहित ग्रामीणों ने जयदीप की उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कहा की उन्हें गर्व है वो देवभूमि का बेटा है और अपने देश क लिए नाम कमा रहा है अब उन्हें र है उस दिन का जब वह विश्व चैम्पियनशिप शिप में खेले और स्वर्ण पदक से देश को सम्मानित करे.