Home उत्तराखंड उत्तराखंड- बदलते मौसम के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने जारी...

उत्तराखंड- बदलते मौसम के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट…..

30
SHARE

उत्तराखंड में बदलते मौसम के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है, मौसम विभाग ने 21 से 24 मई के बीच चारधाम समेत अनेक जिलों में बारिश की संभावना जताई है। विभाग का कहना है कि पहाड़ी इलाकों में कई जगह हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 23 मई को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 21 व 22 मई को बारिश के साथ 60 से 70 किमी व कहीं कहीं 80 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

देहरादून में देर रात भी अनेक जगह पर बारिश व तेज हवाएँ चली। आंधी-तूफान और बारिश के बीच गई जगह बिजली गुल हो गई। सर्वे चौक घंटाघर करणपुर इसी रोड चकराता रोड राजपुर रोड सहस्रधारा रोड राजपुर रोड, पटेलनगर, आईएसबीटी में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। अनेक बिजली घरों से एहतियात के तौर पर बिजली सप्लाई रोक दी गई। मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को भी दून बारिश की संभावना जताई है।

बदलता मौसम चारधाम यात्रा में भी व्यवधान उत्पन्न कर रहा है, यमुनोत्री हाईवे स्यानाचट्टी और रानाचट्टी के बीच सड़क धंसने से शुक्रवार शाम फिर से बड़े वाहनों के लिए बंद कर दिया गया। इससे यमुनोत्री क्षेत्र में तीन हजार यात्री फंस गए। डामटा से जानकीचट्टी के बीच भी तमाम यात्री यमुनोत्री हाईवे खुलने का इंतजार करते रहे।