Home अंतर्राष्ट्रीय अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल- भारतीय गेंदबाजों के सामने 189 पर आउट...

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल- भारतीय गेंदबाजों के सामने 189 पर आउट हुई इंग्लैंड, भारत के सामने जीत के लिए 190 का लक्ष्य…..

60
SHARE

वेस्टइंडीज के एंटीगुआ में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड ने भारत के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा है। इंग्लैंड की पारी 189 रन पर सिमट गई। तेज गेंदबाज राज बावा और रवि कुमार ने घातक गेंदबाजी की। राज ने पांच और रवि ने चार विकेट झटके। इसके अलावा कौशल तांबे को एक विकेट मिला। इंग्लैंड की ओर से जेम्स रियू ने सबसे ज्यादा 95 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की पारी के 44वें ओवर में रवि कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दो विकेट झटके। उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे जेम्स रियू को पवेलियन भेजा। रियू 95 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद चौथी गेंद पर थॉमस एस्पिनवाल को शून्य पर पवेलियन भेजा। रवि ने एस्पिनवाल को विकेटकीपर दिनेश बाना के हाथों कैच कराया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत खराब रही और 4 रन के स्कोर पर ही उन्होंने अपना पहला विकेट गंवा दिया। एक समय स्थिति ऐसी थी कि 26वें ओवर में 91 रन पर इंग्लैंड ने 7वां विकेट खो दिया था, लेकिन यहां से जेम्स रियू और जेम्स सेल्स के बीच 8वें विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी हुई और इंग्लैंड की टीम 189 रन तक पहुंच सकी। इस साझेदारी को रवि कुमार की गेंद कौशल तांबे ने एक अदभुत कैच पकड़ कर थोड़ा।