Home खास ख़बर स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन, मुंबई के ब्रीचकैंडी अस्पताल में ली...

स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन, मुंबई के ब्रीचकैंडी अस्पताल में ली आखिरी सांस….

60
SHARE

भारत में मशहूर गायिका स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन हो गया है, आज सुबह 8 बजकर 12 मिनट पर उन्होंने मुंबई के ब्रीचकैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि देश की शान और संगीत जगत की शिरमोर गायिका लता मंगेशकर का निधन हो गया है। लता मंगेशकर के निधन से पूरा देश शोक में डूब गया है, राष्ट्रपति रामनाथ कोविद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा मैं शब्दों से परे पीड़ा में हूँ। दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गई हैं। वे हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई है, जिसे भरा नहीं जा सकता। आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा लता जी का निधन मेरे लिए हृदयविदारक है, जैसा कि दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए है। उनके गीतों की विशाल श्रृंखला में, भारत के सार और सुंदरता को प्रस्तुत करते हुए, पीढ़ियों ने अपनी आंतरिक भावनाओं की अभिव्यक्ति पाई। उनकी उपलब्धियां अतुलनीय रहेंगी।

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा स्वर्गीय लता मंगेशकर ने अपने स्वरों से ना ही केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में भारत का नाम ऊंचा किया था। उनके जाने से देश और संगीत की हानि हुई है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिलें।

गृहमंत्री अमित शाह ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा सुर व संगीत की पूरक लता दीदी ने अपने सुर से न सिर्फ भारत बल्कि पूरे विश्व में हर पीढ़ी के जीवन को भारतीय संगीत की मिठास से सराबोर किया। संगीत जगत में उनके योगदान को शब्दों में पिरोना संभव नहीं है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।