Home उत्तराखंड प्रदेश में खिलाड़ियों की सुविधाओं के लिए स्टेट स्पोर्ट्स फंड बनाया जाएगा…..

प्रदेश में खिलाड़ियों की सुविधाओं के लिए स्टेट स्पोर्ट्स फंड बनाया जाएगा…..

18
SHARE

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने गुरुवार को खेल विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में फंड को लेकर चर्चा की गई, जिसमें फ़ैसला लिया गया कि खिलाड़ियों की सुविधाओं के लिए स्टेट स्पोर्ट्स फंड बनाया जाएगा। इस फंड से खिलाडियों को जरूरी सुविधा देने के साथ ही खेल मैदानों के विकास और खिलाडियों को प्रोत्साहित करने का कार्य किया जाएगा।

प्रस्ताव के तहत विभिन्न विभागों से बजट की व्यवस्था की जाएगी। प्रस्ताव को लेकर खेल मंत्री रेखा आर्या पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से चर्चा करेंगी और सीएम की अनुमति के बाद इसे कैबिनेट में रखा जाएगा। इस फंड के बन जाने के बाद राज्य में खेल सुविधाओं के विकास के लिए बजट की कोई कमी नहीं रहेगी और खेल विभाग अपने स्तर से जरूरी कार्य कर सकेगा।

मुख्यमंत्री उदीयमान उन्नयन योजना का शुभारंभ खेल दिवस 29 अगस्त को होगा। 8 से 14 वर्ष तक के बच्चों को खेल छात्रवृत्ति की योजना का शुभारंभ भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इसी दिन करेंगे। जिन बच्चों का योजना में चयन हो चुका होगा उनकी खेल प्रतिभा को बरकरार रखने के लिए क्या क्या किया जा सकता है इस संदर्भ में प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया है। खेल मंत्री ने खिलाड़ियों को चार प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण को लेकर मजबूत पैरवी करने और न्याय विभाग से राय लेने के भी निर्देश दिए।