Home उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने सुखरौ पुल के मरमत्तीकरण कार्य का विभागीय अधिकारियों संग...

विधानसभा अध्यक्ष ने सुखरौ पुल के मरमत्तीकरण कार्य का विभागीय अधिकारियों संग किया निरीक्षण, सितंबर में भारी बारिश के चलते हो गया था क्षतिग्रस्त……

31
SHARE

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने कोटद्वार के अंतर्गत सितंबर माह में भारी बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हुए सुखरौ पुल के मरमत्तीकरण कार्य का विभागीय अधिकारियों के संग मौके पर स्थलीय निरीक्षण किया। अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि 22 अक्टूबर से सुखरौ पुल पर हल्के वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी जाएगी।

ज्ञात हो कि भारी बारिश के चलते बीते एक सितंबर को कोटद्वार-भाबर को जोड़ने वाले सुखरौ पुल का पांच नंबर पिलर क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पुल को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए थे। अधिकारियों के जवाब के मुताबिक सितंबर से लेकर अभी तक लगातर बारिश के कारण पुल की मरम्मत में दिक्कत आ रही थी, लेकिन अब पुल की मरम्मत के लिए लगातार कार्य चल रहा है, ऐसे में जल्द ही पुल की मरम्मत कर 22 अक्टूबर तक पुल को हल्के वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने उप जिलाधकारी, लोक निर्माण विभाग एवं वन विभाग के अधिकारियों के संग पुल के मरमत्तीकरण कार्य का जायजा लिया। इंजीनियरों के द्वारा पुल को लिफ्टिंग करने का कार्य गतिमान है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को गुणवत्ता पूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए जिससे भविष्य में किसी भी प्रकार समस्या उत्पन्न ना हो।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने वन विभाग के अधिकारियों को पुल के नजदीक किसी भी प्रकार के खनन पर पूर्ण रूप से रोक लगाने के लिए कहा, इस अवसर पर उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता डीपी सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।