Home अपना उत्तराखंड सावधान! उत्तराखंड में 30-31 जनवरी को हो सकती है भारी बारिश

सावधान! उत्तराखंड में 30-31 जनवरी को हो सकती है भारी बारिश

1022
SHARE
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, 30 जनवरी से 31 जनवरी तक प्रदेश में तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जाएगी। जहां मैदानी इलाकों में कल देर शाम से ही बारिश की संभावना जताई गई है, वहीं दूसरी तरफ 2000 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना बनी है।
गौर हो कि बारिश और बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं, वहीं बर्फबारी से पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिले हुए हैं। वहीं  बर्फबारी का देश-विदेश से आए पर्यटक खूब लुत्फ उठा रहे हैं। मौसम के रुख बदलते ही लोगों की परेशानियों ने विकराल रूप धारण करना शुरू कर दिया है। भारी बर्फबारी के कारण कई जगह पाइप लाइन जम चुकी है। वहीं सड़कों पर कई फीट मोटी बर्फ जम गई है।

उधम सिंह नगर में कोहरे का बादल छाए हुए हैं। दो दिन से हर सुबह घना कोहरा छाने के कारण मैदानी क्षेत्र में भी ठण्ड का प्रकोप हैं। साथ ही घने कोहरे के कारण यातायात और यात्रा पर भी प्रभाव पड़ रहा है।

बर्फबारी के कारण सीमान्त जनपदों के कई इलाकों में पानी की कमी हो गई है, जिसके लिए स्थानीय लोग बर्फ को पिघलाकर पानी का बंदोबस्त कर रहे हैं। देहरादून से चकराता क्षेत्र के बीच कुछ दिनों में भारी बर्फबारी हुई है। जिसे देवभूमि की खूबसूरती देखने लायक बनी हुई है।

मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल ने बताया कि इस बार प्रदेश भर में तापमान औसत से काफी नीचे चल रहा है। देहरादून में ही रात का तक तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है। वही दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक है।