Home अंतर्राष्ट्रीय रवनीत गिल ने संभाला यस बैंक के एमडी और सीईओ का पद

रवनीत गिल ने संभाला यस बैंक के एमडी और सीईओ का पद

942
SHARE

नई दिल्ली: यस बैंक ने शुक्रवार को जानकारी दी है कि रवनीत गिल ने बैंक एमडी और सीईओ का पद संभाल लिया है। उनकी नियुक्ति तीन वर्षों के लिए की गई है। गौरतलब है कि गिल ने राना कपूर की जगह ली है।

यस बैंक ने नियामकीय फाइलिंग में बताया, “रवनीत गिल ने आज बतौर एमडी और सीईओ यस बैंक ज्वाइन कर लिया है। उनकी नियुक्त को तीन वर्षों की मंजूरी भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ओर से दी गई है। वो एक मार्च 2019 से 28 फरवरी 2022 तक इस पद पर रहेंगे।”

गिल की नियुक्ति में शेयर धारकों की मंजूरी भी जरूरी होगी जिस पर फैसला जून 2019 को होने वाली बैंक की आगामी वार्षिक आम बैठक में लिया जाएगा। निजी क्षेत्र के बैंक ने बताया कि गिल का बैंक के किसी भी निदेशक के साथ संबंध नहीं है। उन्होंने पुष्टि की है कि उन्हें भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) या अन्य किसी प्राधिकरण की ओर बैंक में पद संभालने से वंचित नहीं किया गया है।

यह बैंक ने आगे कहा कि अजय कुमार जिन्हें बैंक का अंतरिम एमडी और सीईओ बनाया गया था, 28 फरवरी 2019 को बैंक का कामकाज खत्म होने के बाद उनकी सेवा को खत्म कर दिया गया है। बैंक ने आगे कहा कि कुमार बैंक बोर्ड में नॉन एग्जीक्यूटिव नॉन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बने रहेंगे।