Home उत्तराखंड देहरादून में छात्रा की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, लड़की की...

देहरादून में छात्रा की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, लड़की की मौत की वजह बना सोशल मीडिया कमेंट व माफी…..

48
SHARE

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में गुरूवार को एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई, जहां दिन-दहाड़े एक छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। देहरादून पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरेपी को गिरफ्तार करते हुए मामले का खुलासा किया है। पहली नजर में पुलिस हत्या का कारण एकतरफा प्यार मान रही थी, लेकिन पूछताछ में आरोपी ने जो खुलासा किया उससे पुलिस भी चौंक गई।

जानिए पूरा घटनाक्रम- देहरादून के रायपुर क्षेत्र अंतर्गत सिद्धार्थ लॉ कॉलेज में हरिद्वार निवासी वंशिका और उसके साथ शामली निवासी आदित्य तोमर डीफार्मा की पढ़ाई कर रहे थे दोनों फर्स्ट ईयर के छात्र थे। पुलिस के मुताबिक कुछ समय पहले तक दोनों में बातचीत थी, लेकिन तभी वो हुआ जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। लगभग एक माह पूर्व वंशिका द्वारा सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो अपलोड की गयी थी, जिस पर मेरे द्वारा कमेंट किया गया था। जिसको लेकर वंशिका तथा मेरे बीच कहासुनी हो गयी तथा वंशिका द्वारा हमारे कालेज में उसके परिचित सीनियर छात्रों से इस सम्बन्ध में मेरी शिकायत की गयी, जिनके द्वारा मेरे परिजनों को फोन कर इसकी जानकारी दी गयी थी। उसके पश्चात कालेज बन्द हो गया तथा दिनाक: 03-03-2022 को कालेज के खुलने पर शाम के समय मेरी मुलाकात कालेज के गेट के सामने वंशिका से हुई और हम दोनो के बीच फिर से इस बात को लेकर कहासुनी हो गयी। वंशिका ने मौके पर अपने परिचित सीनियर छात्रों को बुला लिया जिनके द्वारा मुझे डरा धमाककर मुझसे जबरदस्ती वंशिका के पैर छूकर उससे माफी मगंवाई गयी। उस वक्त आरोपी ने माफी तो मांग ली लेकिन इसका बदला उसने वंशिका की हत्या के रूप में लिया।

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि दिनांक 03-03-2022 को  वंशिका कॉलेज के पास एक कैफे में अपनी दोस्त के साथ बैठी थी अचानक वहां आदित्य पहुंच गया उसने छात्रा से बात की इसके बाद उसे खींचकर कैैस से बाहर लाया और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। वंशिका को गोली मारकर आरोपी पैदल भागा तो कुछ दूरी पर उसका तमंचा गिर गया बाइक भी उसने मौके पर ही छोड़ दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रा को 108 की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी की धरपकड़ के लिए टीम का गठन किया और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले, उच्चाधिकारीगणों के निर्देश पर कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी थाना प्रभारियों को अभियुक्त के हुलिये से अवगत कराते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में तथा जनपद की सीमाओं पर स्थित अन्तर्जनपदीय/अन्तर्राज्जीय बैरियरों पर प्रत्येक वाहन की सघन चैकिंग करने के निर्देश दिये गये। पुलिस द्वारा घटना स्थल से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल व तमंचा बरामद किया गया। घटना के सम्बन्ध में मृतका के पिता राकेश बंसल द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर अभियुक्त आदित्य तोमर के विरूद्ध थाना रायपुर पर मु0अ0सं0: 109/22 धारा: 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया। इसी क्रम में आज दिनांक: 04-03-2022 को मुखबिर के माध्यम से पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि हत्या की घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त आदित्य तोमर के हुलिये से मिलते जुलते एक युवक को शिवगंगा एन्क्लेव के निकट स्थित आर्मी हास्टल के पास झाडियों से संदिग्ध अवस्था में बाहर आते हुए देखा गया है। उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा शिवगंगा एन्क्लेव के आस-पास के क्षेत्र की घेराबंदी करते हुए शिवगंगा एन्क्लेव को जाने वाली रोड पर स्थित पुल से करीब 300 मीटर आगे एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया गया। जिससे पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपना नाम आदित्य तोमर पुत्र स्व0 अनिल तोमर बताया गया, मौके से अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना के समय इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन बरामद किया गया। अभियुक्त को समय से मां0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।