Home अपना उत्तराखंड पाकिस्तानी विमान F-16 को भारत ने मार गिराया, गृह मंत्रालय पहुंचे डोभाल

पाकिस्तानी विमान F-16 को भारत ने मार गिराया, गृह मंत्रालय पहुंचे डोभाल

717
SHARE

जम्मू: पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। आज उसने भारतीय सीमा में घुसने की हिमाकत की। पाकिस्तानी जेट ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी जेट ने लौटने के दौरान बम गिराए. इससे तत्काल क्षति या किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी जेट बुधवार सुबह नौशेरा और पुंछ सेक्टर में घुसे लेकिन भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया। ध्यान रहे कि भारत सरकार ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

भारतीय वायुसेना ने कल सुबह पाकिस्तान के बालाकोट जाकर जैश ए मोहम्मद के कैंप को तबाह कर दिया था। इस कार्रवाई में कम से कम 300 आतंकी मारे गए थे। भारत ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए किया था। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

भारतीय वायुसेना ने कल सुबह पाकिस्तान के बालाकोट जाकर जैश ए मोहम्मद के कैंप को तबाह कर दिया था. इस कार्रवाई में कम से कम 300 आतंकी मारे गए थे। भारत ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए किया था। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जम्मू-कश्मीर में भारतीय वायुसीमा में पाकिस्तान की हरकत के बाद एक अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर, जम्मू, लेह और अमृतसर हवाई अड्डे व्यावसायिक उड़ानों के लिए बंद किए गए।

पाकिस्तान का विमान F 16 भारतीय वायुसीमा में तीन किलोमीटर तक घुसा था। जिसे नौसेड़ा के लाम वैली में मार गिराया गया। पायलट को लेकर अभी तक जानकारी नहीं मिली है।

पाकिस्तान द्वारा बम गिराए जाने के बाद पुंछ, नौशेरा और आसपास के इलाकों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। नागरिकों को घर में रहने को कहा गया है। श्रीनगर, जम्मू में सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। रनवे को फाइटर विमानों के लिए खाली कराया गया है।