Home अपना उत्तराखंड कर्ज संकट मामला: मुकेश अंबानी की तरह लक्ष्मी मित्तल ने भी छोटे...

कर्ज संकट मामला: मुकेश अंबानी की तरह लक्ष्मी मित्तल ने भी छोटे भाई को बचाया

840
SHARE

कर्ज संकट मामले में आरआईएल प्रमुख मुकेश अंबानी ने जिस तरह छोटे भाई अनिल अंबानी की मदद की थी, उसी तर्ज पर स्टील कारोबारी लक्ष्मी मित्तल ने भाई को बचाया है। उन्होंने एसटीसी के साथ कर्ज मामले में छोटे भाई प्रमोद मित्तल को 1600 करोड़ रुपये दिए।

स्टेट ट्रेडिंग कॉरपोरेशन के साथ कर्ज बकाया मामले में प्रमोद मित्तल को 2,210 करोड़ रुपये का बकाया चुकाना था। कानूनी शिकंजा बढ़ते देख बड़े भाई लक्ष्मी मित्तल ने मदद को हाथ आगे बढ़ाया और उन्हें 1600 करोड़ की आर्थिक मदद दी। ग्लोबल स्टील होल्डिंग के मालिक प्रमोद मित्तल ने कहा कि मैं बड़े भाई लक्ष्मी मित्तल की मदद के लिए बहुत आभारी हूं। इससे मुझे सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के तहत बचाव में मदद मिली।

यह दर्शाता है कि मुश्किल परिस्थितियों में परिवार का साथ होना आपको मजबूती देता है। गौरतलब है कि मित्तल ब्रदर्स 1994 में कारोबारी प्रतिस्पर्धा के चलते अलग हो गए थे। पिछले दिनों उनकी कंपनी ग्लोबल स्टील होल्डिंग ने सरकारी कंपनी एसटीसी के साथ बकाया भुगतान को लेकर डिफाल्ट किया था, जिसके बाद प्रमोद मित्तल के खिलाफ कई मामले दायर किए गए थे। हालांकि, बड़े भाई की मदद के बाद उनकी कंपनी को एसटीसी के 2,210 करोड़ का बकाया चुकाने में सफलता पा ली।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह आरकॉम के चेयरमैन अनिल अंबानी को स्वीडिश कंपनी एरिक्सन के साथ बकाया विवाद में जेल जाने की नौबत आ गई थी। तब बड़े भाई मुकेश अंबानी ने उन्हें 450 करोड़ रुपये देकर बचाया था।