Home अपना उत्तराखंड देहरादून स्वच्छ रहेंगे तो स्वस्थ रहेंगे, स्वच्छता अभियान में सीआईएमएस एवं यूआईएचएमटी ग्रुप...

स्वच्छ रहेंगे तो स्वस्थ रहेंगे, स्वच्छता अभियान में सीआईएमएस एवं यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कालेज व उत्तराखंड डिफेंस एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने भी लिया हिस्सा….

65
SHARE

उत्तराखण्ड हाईकोर्ट नैनीताल ने प्रदेश में 12 जून 2023 से 18 जून 2023 तक स्वच्छता जागरूकता सप्ताह मनाने के आदेश दिए थे। जिसके तहत प्रदेश के पर्यटन स्थलों, धार्मिक स्थल, बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन, जल स्त्रोत, नदियों, तालाबों, पार्क आदि की साफ-सफाई की गई। अभियान के अंतिम दिन आज वृहद स्तर पर श्रमदान के माध्यम से सफाई अभियान चलाया गया। इसके तहत विभिन्न संस्थाओं द्वारा देहरादून स्थित कचहरी परिसर एवं डीएम कार्यालय के आस-पास स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस सफाई अभियान में उत्तराखण्ड डिफेंस एकेडमी देहरादून, सीआईएमए एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज देहरादून के छात्र-छात्राओं ने भी प्रतिभाग कर स्वच्छता का संदेश दिया। नेहरू युवा केन्द्र देहरादून एवं वेस्ट वारियर्स संस्था देहरादून के तत्वाधान में आयोजित आज के स्वच्छता अभियान में सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज देहरादून एवं उत्तराखण्ड डिफेंस एकेडमी देहरादून के 200 से अधिक छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

आज के स्वच्छता अभियान कार्यक्रम पर जानकारी देते हुए सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज देहरादून के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने बताया कि हमारी संस्था को राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण देहरादून की ओर से हमारी संस्थान को भी स्वच्छता जागरूकता सप्ताह मनाने को लेकर पत्र प्राप्त हुआ था, और आज नेहरू युवा केन्द्र संगठन की ओर से आयोजित स्वच्छता जागरूकता अभियान में हमारे छात्र-छात्राओं ने भी हिस्सा लिया। और आगे भी हम इस तरह के सामाजिक क्रिया-कलापों को निभाने का पूरा प्रयास करेंगे। वहीं उत्तराखण्ड डिफेंस एकेडमी के डायरेक्टर रिटायर्ड मेजर ललित सामंत ने कहा कि हमारी एकेडमी के विद्यार्थी लगातार स्वच्छता का संदेश देते आ रहे हैं। हम प्रत्येक रविवार को स्वच्छता अभियान चलाते हैें। हमारे विद्यार्थी वेस्ट वारियर्स संस्था देहरादून के सहयोग से बीते दिनों लक्ष्मण सिद्ध मंदिर हर्रावाला, रिस्पना नदी के आस-पास साफ-सफाई कर स्वच्छता के प्रति जागरूक करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि माननीय हाईकोर्ट का यह बहुत अच्छा फैसला है कि उन्होंने स्वच्छता सप्ताह मनाने के आदेश दिए जिससे कि लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढेगी।