Home उत्तराखंड जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के 5 जवान शहीद….

जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के 5 जवान शहीद….

8
SHARE

मां भारती के सेवा करते हुए उत्तराखंड के कई जवानों ने अपनी शहादत दी है। आज एक बार फिर जम्मू-कश्मीर से एक बुरी खबर सामने आई है जहां आतंकी हमले में प्रदेश के 5 जवान शहीद हो गए हैं। इस खबर के बाद से पूरा उत्तराखंड शोक में डूब गया है। जवानों के परिजन सदमे में है तो वहीं बलिदानियों के घर -गांव में मातम पसर गया है।

जम्मू-कश्मीर में कठुआ के बिलावर उपजिले में बदनोता के बरनूड इलाके में जेंडा नाले के पास सेना के एक वाहन पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। आतंकी हमले में पांच जवान बलिदान हो गए वहीं कुछ अन्य बुरी तरह से घायल हो गए। हाई अलर्ट और हमले के इनपुट के बीच जम्मू-कश्मीर में एक माह में सबसे बड़ा आतंकी हमला अंजाम दिया गया। आतंकी हमले में कीर्तिनगर ब्लॉक के थाती डागर निवासी राइफलमैन आदर्श नेगी, रुद्रप्रयाग निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह, लैंसडौन निवासी हवलदार कमल सिंह, टिहरी गढ़वाल निवासी नायक विनोद सिंह, रिखणीखाल निवासी राइफलमैन अनुज नेगी बलिदान दिया।

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि दी है,  उन्होंने कहा कि कठुआ, जम्मू कश्मीर में हमारे जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत हृदय विदारक है। माँ भारती की रक्षा करते हुए आपके द्वारा दिया गया सर्वोच्च बलिदान सदैव अविस्मरणीय रहेगा। ईश्वर पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान व शोक संतप्त परिवारजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार सदैव शहीदों के परिवार के साथ खड़ी है, और उनकै परिवारों की वह हरसंभव मदद करेगी।