Home उत्तराखंड बीजेपी से 6 साल के लिए बर्खास्त हुए हरक सिंह रावत, जल्द...

बीजेपी से 6 साल के लिए बर्खास्त हुए हरक सिंह रावत, जल्द कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

363
SHARE

उत्तराखंड की राजनीति में लगातार सुर्खियों में बने रहने वाले नेता हरक सिंह रावत एक बार फिर सुर्खियों में छाए हुए हैं। इस बार उनकी सुर्खियों में रहने का कारण उन्हें भाजपा से 6 साल के लिए बर्खास्त करना बना है। प्रेशर पॉलिटिक्स के लिए मशहूर हरक सिंह रावत इस बार भाजपा पर प्रेशर डालने के चक्कर में पार्टी से निष्कासित हो गए हैं। भाजपा ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी की सदस्यता से बर्खास्त करने के साथ ही कैबिनेट से भी हटा दिया है।

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में शामिल नहीं होने के बाद से ही हरक सिंह रावत के दल-बदल करने बातें सामने आने लगी थी। इस बीच दिल्ली में उनकी कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात भी हुई हैं, जिसकी खबर सामने आने के बाद भाजपा ने उनके ऊपर यह कार्रवाई की है।

हरक सिंह रावत प्रेशर पॉलिटिक्स के लिए अक्सर जाने जाते हैं पिछली बार कैबिनेट में दबाव बनाकर कोटद्वार मेडिकल कॉलेज में अपनी बात मनवाने में वह कामयाब रहे लेकिन इस बार वह पौड़ी जनपद की लैंसडाउन विधानसभा क्षेत्र से अपनी बहु अनुकृति गोसाई के लिए भी टिकट मांग रहे थे जिसे भाजपा ने सिरे से नकार दिया था। जिसके बाद कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत सरकार और संगठन से नाराज चल रहे थे शनिवार को प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक में भी वह शामिल नहीं हुए जिससे इस बात पर मुहर लग गई कि हरक सिंह जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। हरक सिंह रावत कल दोपहर कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं।