Home उत्तराखंड सीआईएमएस कॉलेज की छात्राओं को मिलेगा एनसीसी में प्रवेश का मौका,11 गर्ल्स...

सीआईएमएस कॉलेज की छात्राओं को मिलेगा एनसीसी में प्रवेश का मौका,11 गर्ल्स बटालियन ने दी एनसीसी खोलने की मान्यता….

14
SHARE

सीआईएमएस कॉलेज देहरादून में अध्ययनरत छात्राओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई हैं। कॉलेज में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए एनसीसी की 11 उत्तराखण्ड़ बालिका बटालियन से मंजूरी मिल गई है। शुक्रवार 17 मई 2023 को 11 उत्तराखण्ड बालिका एनसीसी बटालियन देहरादून के कर्नल ओ. पी. पाण्डे एवं सीनियर जी. सी. आई. मंजू कैंतुरा ने कॉलेज का निरीक्षण किया और और संस्थान को एनसीसी की मान्यता मिलने पर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

संस्थान के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने संस्थान में अतिथियों का स्वागत किया और कॉलेज में संचालित गतिविधियों से अवगत कराया। उन्होंने इस सत्र से एनसीसी की मंजूरी मिलने पर सभी को शुभकामनाएं दी और कहा कि हमारी छात्राओं का सौभाग्य है कि उन्हें एनसीसी के माध्यम से अनुशासन के साथ देश सेवा के लिए भी जाने का मौका मिलेगा।

कर्नल ओ. पी. पाण्डे ने कॉलेज के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीसी आपके अंदर अनुशासन तो लाएगा ही साथ में देश की सेना में जाने का भी अवसर प्रदान करेगा। उन्होंने ललित मोहन जोशी द्वारा नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम की सराहना करते हुए विद्यार्थियों से इस मुहिम का हिस्सा बनने की अपील की। उन्होंने कहा कि जब आप नशे से दूर रहेंगे तभी आपको विभिन्न क्षेत्रों में जाने के अवसर मिलेंगे। कार्यक्रम के अंत में संस्थान के प्रशासनिक अधिकारी मेजर ललित सामंत (रिटायर्ड) ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अंजना गुंसाई ने किया। कार्यक्रम में 200 से अधिक विद्यार्थी उपस्थित रहे।