Home उत्तराखंड भाजपा नेताओं की दिल्ली दौड़, सीएम चेहरे की तलाश जारी….

भाजपा नेताओं की दिल्ली दौड़, सीएम चेहरे की तलाश जारी….

28
SHARE

उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी  ने सत्ता में वापसी तो कि है, लेकिन अब मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी नेता दिल्ली दौड़ रहे हैं। दिल्ली में आज बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में उत्तराखंड बीजेपी की बैठक हुई, बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और अजय कुमार मौजूद रहे। उत्तराखंड में नई सरकार के गठन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सभी राज्यों की बैठक हो रही है जिसमें उत्तराखंड की बैठक भी है, मैं बैठक में शामिल होने आया हूं। नए मुख्यमंत्री चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान सभी चीजों पर विचार करता है और ये पार्टी हाईकमान का विषय है, जल्द हाईकमान इस पर निर्णय लेगा।

मुख्यमंत्री पद ही नहीं मंत्री पद पाने को लेकर भी भाजपा नेता दिल्ली दौड़ रहे हैं। भाजपा के कई विधायक आज दिल्ली में मौजूद हैं जहां वह पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर मंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं तो वहीं नए मुख्यमंत्री को लेकर अपना फीडबैक भी दे रहे हैं। वहीं उत्तराखंड के सांसद भी प्रधानमंत्री से मुलाकात कर चुके हैं। भाजपा में इस समय 47 में से 1 दर्जन विधायक ऐसे हैं तो तीन से अधिक बार विधायक चुन कर आ चुके हैं, इसलिए वह चाहते हैं कि मंत्री पद पर उनकी दावेदारी पुख्ता हो जाए।

प्रदेश में ने मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दिल्ली बुलाया है, यहां वह गृहमंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी. एल. संतोष से मुलाकात कर राज्य में नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति को लेकर बातचीत करेंगे।

वहीं भाजपा के कई विधायक भी भी भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी. एल. संतोष व भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा से मुलाकात कर चुके हैं। विधायक सुबोध उनियाल, सतपाल महाराज, रेखा आर्य, अरविंद पांडे, बिशन सिंह चुफाल, गणेश जोशी आलाकमान से मुलाकात कर मंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पुख्ता करना चाह रहे हैं, साथ ही नए सीएम के चेहरे को लेकर फीडबैक भी देंगे।