Home अपना उत्तराखंड भीषण गर्मी और उमस से मिलेगी राहत…

भीषण गर्मी और उमस से मिलेगी राहत…

1105
SHARE
प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में आज शाम से अगले 48 घंटों के दौरान हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं, कुछ इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं। हालांकि बारिश और ओलावृष्टि के बावजूद ज्यादातर क्षेत्रों में दिन के समय गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम है।

मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार शाम से अगले 48 घंटों के दौरान हल्की बारिश हो सकती है। विशेषकर उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में बारिश के साथ ही ओले गिरने का भी अनुमान है।

इन इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती है। वहीं, प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी बादल छाये रहने के आसार हैं। इन क्षेत्रों में भी हल्की बारिश हो सकती है।  बुलेटिन के अनुसार बारिश और ओलावृष्टि ज्यादातर रात के समय होने के आसार हैं, इससे दिन में लोगों को गर्मी और उमस से कम ही राहत मिल पाएगी। दिन के तापमान में एक से दो डिग्री तक की ही कमी संभावित है। हालांकि रात के तापमान में चार से छह डिग्री तक की कमी हो सकती है।

प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाये रहने और हल्की बारिश के आसार हैं। अगले कुछ दिन मौसम ऐसा ही बना रहेगा। इससे न्यूनतम तापमान में काफी कमी आएगी।
-बिक्रम सिंह, निदेशक, मौसम केंद्र।