Home अपना उत्तराखंड आज रिलीज होने जा रही है ये 4 फिल्में, देखने से पहले...

आज रिलीज होने जा रही है ये 4 फिल्में, देखने से पहले पढ़ें इनपर क्या है क्रिटिक्स की राय

945
SHARE

आज बॉक्स ऑफिस पर 4 फिल्में रिलीज हो रही हैं। जिनमें से दो बड़े बजट की और दो छोटे बजट की फिल्में हैं। आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने वाली फिल्में हैं, ‘नोटबुक’, ‘जंगली’, ‘द लीस्ट ऑफ दीज’ और ‘गोन केश’।

ये चारों ही फिल्में सामाजिक मसलों को उठाती हैं। ‘नोटबुक’ फिल्म का निर्माण सलमान खान ने किया है और ये फिल्म कश्मीर के गंभीर मसले को उठाती है। इस फिल्म के जरिए अभिनेता जहीर इकबाल व अभिनेत्री प्रनूतन बहल अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रहे हैं। वहीं, ‘जंगली’ फिल्म जंगल के लगातार हो रहे जंगल के दोहन के अहम मसले को उठाया गया है। इस फिल्म में विद्यूत जामवाल अहम रोल में हैं।

इसके अलावा फिल्म ‘द लीस्ट ऑफ दीज’ भी आज रिलीज हो रही है। ये एक देश की ही एक सच्ची घटना से प्रेरित है। आज रिलीज हो रही चौथी फिल्म ‘गोन केश’ है। ये एक लड़की की कहानी है जो गंजेपन का शिकार है और उसे बिना बालों के समाज में किस प्रकार के शोषण और परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

NOTEBOOK: कश्मीर के बेहद अहम और संजीदा मसले पर बनी फिल्म ‘नोटबुक’ को लेकर क्रिटिक्स के अच्छे रिव्यू सामने आ रहे हैं। फिल्म में जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल की अदाकारी को भी सराहा जा रहा है। फिल्म में कश्मीर को बेहद खूबसूरत अंदाज में दिखाया गया है। इसकी कहानी को जबरन पेचीदा न बनाते हुए फिल्म में बेहद सादगी के साथ अहम संदेश दिया गया है कि कश्मीर के युवाओं को किस तरह शिक्षा के माध्यम से आतंक से दूर रखा जा सकता है। इसका निर्देशन नितिन कक्कड़ ने किया है।

JUNGLEE: विद्युत जामवाल की फिल्म जंगली को लेकर क्रिटिक्स की मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। क्रिटिक्स ने जहां फिल्म की कहानी को कमजोर बताया है, वहीं विद्युत के एक्शन की जमकर तारीफ की है। फिल्म की कहानी दर्शकों के दिलों को छूने में जरा नाकमयाब नजर आती है। लेकिन विद्युत जामवाल की स्क्रीन प्रेजेंस आपको बोर नहीं होने देती। फिल्म का निर्देशन चक रसेल ने किया है।

GONE KESH: इस फिल्म को भी मिले जुले रिव्यू मिल रहे हैं। फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की की है जो  एलोपेशिया नामक बीमारी से पीड़ित है। इसे सरल भाषा में गंजापन कह सकते हैं, जिसमें बाल बहुत ज्यादा झड़ते हैं और एक वक्त के बाद आप गंजे हो जाते हैं। फिल्म की कहानी इसी बीमारी के ईर्दगिर्द घूमती है और श्वेता त्रिपाठी जो कि फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रही हैं। फिल्म काफी इमोशनल है और दर्शकों के दिल को छूने में कामयाब रहती है। फिल्म का निर्देशन कासिम खालो ने किया है।

The Least Of These: शरमन जोशी अभिनीत इस फिल्म को क्रिटिक्स का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है और इसमें धर्म परिवर्तन और गरीबी के मसले को दिखाया गया है। फिल्म की कहानी और कलाकारों का काम काबिले तारीफ है। फिल्म का निर्देशन अनीष डेनियल ने किया है।