Home मनोरंजन जानिए क्या कहती हैं आर्मी बैकग्राउंड वाली बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़

जानिए क्या कहती हैं आर्मी बैकग्राउंड वाली बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़

716
SHARE

मुंबई। जम्मू-कश्मीर के पुलवाला में जम्म-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफ़िले पर हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को सन्न कर दिया है। इस आत्मघाती हमले में 40 से अधिक जवान शहीद हुए हैं, जबकि इतने ही ज़ख़्मी हैं। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में ऐसा हमला कई साल बाद हुआ है। उरी अटैक से भी बड़ा आतंकी हमला है पुलवामा अटैक।

ज़ाहिर है कि पूरा देश गुस्से से उबल रहा है और अपने जवानों के लिए उसका दिल रो रहा है। बॉलीवुड में अब तक तमाम कलाकारों और फ़िल्मकारों की प्रतिक्रियाएं सामने आ चुकी हैं। इस घटना से वो एक्ट्रेसेज़ अधिक हिल गयी हैं, जिनकी पृष्ठभूमि आर्मी रही है या जो किसी ऐसे परिवार से आती हैं, जिनका कोई सदस्य आर्मी में रह चुका है। प्रियंका चोपड़ा भी ऐसी ही एक्ट्रेसेज़ में शामिल हैं। प्रियंका के पिता स्वर्गीय डॉ. अशोक चोपड़ा आर्मी में डॉक्टर रहे थे। इसी वजह से प्रियंका ने भारतीय फौज को नज़दीक से देखा है। पुलवामा अटैक के चंद घंटे बाद ही प्रियंका ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की। प्रियंका ने लिखा- ”पुलवामा में हमले से पूरी तरह सदमे में हूं। नफ़रत कभी जवाब नहीं हो सकती। शहीद जवानों के परिवारों और ज़ख़्मी सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को ईश्वर शक्ति दे।” प्रियंका इन दिनों अमेरिका में हैं।

अनुष्का शर्मा के पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा आर्मी अफ़सर थे। उनका बचपन भी आर्मी स्कूलों और माहौल में बीता है। अनुष्का ने इस हमले की निंदा करते हुए लिखा है- पुलवामा में हमारे बहादुर सीआरपीएफ के जवानों पर हमले की ख़बर पढ़ना बहुत पीड़ादायी है। शहीदों के परिवारों के लिए मेरी गहरी संवेदनाएं।

प्रीति ज़िंटा के पिता दुर्गानंद ज़िंटा आर्मी अफ़सर थे। जब प्रीति 13 साल की थीं, उनकी कार दुर्घटना में मौत हो गयी थी। प्रीति के बड़े बड़े भाई दीपांकर आर्मी के कमीशंड अफ़सर हैं। प्रीति ने 14 फरवरी को ब्लैक डे करार देते हुए लिखा है- सीआरपीएफ के जवानों पर हमले की ख़बर सुनकर आक्रोशित, सदमे में और दुखी हूं। शहीद जवानों के परिवारों के लिए मेरी दिली संवेदनाएं और दुआएं। जो ज़ख़्मी हैं, वो जल्द स्वस्थ हों।