Home अपना उत्तराखंड देहरादून उत्तराखंड एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 1500 सीबीएसई स्कूल में चलेगा नशे...

उत्तराखंड एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 1500 सीबीएसई स्कूल में चलेगा नशे के खिलाफ युवा संवाद….

82
SHARE

मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति उत्तराखंड के अध्यक्ष एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने आज सीबीएसई के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. रणवीर सिंह एवं उप निदेशक डॉ. गोपाल दत्त से मुलाकात कर समिति द्वारा प्रदेश में नशे के खिलाफ चलाये जा रहे जन जागरूकता कार्यक्रम के बारे में अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि जल्द वह सीबीएसई के अन्तर्गत उत्तराखंड एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लगभग 1500 से अधिक स्कूलों में सजग इंडिया के माध्यम से छात्र छात्राओं के मध्य युवा संवाद कार्यकम “ नशे के ख़िलाफ़ जंग, मिलकर लड़ेंगे हम” जन जागरूकता कार्यक्रम चलाएँगे।

सीबीएसई के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. रणवीर सिंह एवं उप निदेशक गोपाल दत्त ने समिति द्वारा नशे के खिलाफ किए जा रहे कार्यों की प्रसंशा की भविष्य में उनके इस कार्यक्रम में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। रणवीर सिंह ने कहा कि नशा आज पूरे देश के युवाओं को बर्बाद कर रहा है अगर समय रहते युवा पीढ़ी को सजग नहीं किया गया तो आने वाले समय में युवा भारत नशे की गिरफ़्त में आ जाएगा। आज अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कुछ देश भारत की युवा पीढ़ी को नशे के चंगुल में फ़सा कर देश की जड़ों को कमजोर कर रहें है। इसलिए समय रहते हम सभी को मिलकर इस मुहिम को आगे बढ़ाना होगा।

इस दौरान कंट्रीवाइड ग्रुप के उपाध्यक्ष, शिक्षाविद् एवं समाजसेवी डॉ. जगदीश पांडेय जी भी उपस्थित रहे।
बता दें कि मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ललित मोहन जोशी विगत 15 से अधिक वर्षों से नशे के खिलाफ जन-जागरूकता अभियान चला रहे हैं। इस दौरान वह प्रदेश भर में 7 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं से सजग इंडिया के माध्यम से युवा संवाद कार्यक्रम चलाकर सीधा संवाद कर चुके हैं। जनवरी 2023 में भी वह प्रदेशभर के 50 से अधिक स्कूलों में युवा संवाद कार्यक्रम कर युवाओं से सीधे रूबरू हुए।