Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, सरकार पेश करेगी अनुपूरक बजट…..

उत्तराखण्ड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, सरकार पेश करेगी अनुपूरक बजट…..

34
SHARE

उत्तराखण्ड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है। सत्र के जहां हंगामेदार रहने के आसार हैं, वहीं सरकार विधानसभा के पटल पर अनुपूरक बजट पेश करेगी। विधानसभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी की अध्यक्षता में सोमवार को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई जिसमें शीतकालीन सत्र की रूपरेखा तय की गई। ऋतु खंडूड़ी ने बताया कि कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में अभी पहले ही दिन का कार्यक्रम तय किया गया है।

मंगलवार को शाम चार बजे विधानसभा के पटल पर अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। इससे पहले सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी। सत्र के दौरान आगे के कामकाज के लिए कार्यमंत्रणा की बैठक अलग से बुलाई जाएगी। बैठक में संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह, बसपा विधायक मोहम्मद शहजाद आदि मौजूद रहे।

मांगा सभी का सहयोग कार्यमंत्रणा समिति की बैठक से पूर्व सोमवार को विधानसभा में सर्वदलीय बैठक हुई। इस दौरान ऋतु खंडूड़ी ने सत्ता पक्ष, विपक्ष व निर्दलीय विधायकों से सदन को चलाने में सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि सदन के दौरान संसदीय परंपराओं का निर्वहन किया जाए। सदन में सवाल पूछे जाएं और शांति पूर्वक ढंग से आम लोगों की समस्याओं पर चर्चा हो। उन्होंने विपक्ष के विधायकों से अपील की कि वे अपनी बात को शांति पूर्वक ढंग से तथ्यों के साथ रखें।